वक्फ काऊंसिल आफ इंडिया की रिपोर्ट, बढ़ सकती हैं आज़म खान की मुश्किलें

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2017 - 09:52 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आज़म खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वक्फ काऊंसिल आफ इंडिया द्वारा सूबे में वक्फ सम्पत्तियों को खुर्द-बुर्द करने के आरोपों की जांच रिपोर्ट में खान का नाम आने के बाद उन पर कार्रवाई के आसार हैं।

राज्य के मुस्लिम वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने बताया कि वक्फ काऊंसिल आफ इंडिया द्वारा प्रदेश में वक्फ सम्पत्तियों में गड़बड़ी करने की शिकायतों की जांच की गई है, जिसकी 36 पन्नों की रिपोर्ट में तत्कालीन वक्फ मंत्री आज़म खान और शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध मानी गई है।

रजा ने कहा कि शिया सैंट्रल वक्फ बोर्ड से जुड़ी यह रिपोर्ट उन्हें 2 दिन पहले ही मिली है। इसमें पिछले 10 वर्षों के दौरान वक्फ सम्पत्तियों को लेकर हुई शिकायतों की जांच की गई है। इस लगभग पूरे समय रिजवी ही शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे और पिछली अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल में वह आज़म खान के बहुत करीब थे।

उन्होंने कहा कि सुन्नी सैंट्रल वक्फ बोर्ड की रिपोर्ट भी एक-दो दिन में आ जाएगी। उसके बाद वह इन दोनों रिपोर्ट और वक्फ सम्पत्तियों के बारे में उन्हें मिल रहे शिकायती पत्रों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे और उनके निर्देश पर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।