आतंकी खतरा के चलते सील हुआ ‘ताजमहल’ का प्रवेश द्वार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2016 - 08:25 PM (IST)

आगरा: आतंकी हमले के मद्देनजर ताजमहल के प्रवेश द्वार को सील कर दिया गया है। किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। खबरों के मुताबिक पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले और आईएसआई एजेंटों की गिरफ्तारी के बाद मिले खूफिया इनपुट में ताजमहल पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा में बदलाव भी किया गया है। 

अब हर शाम ताजमहल के प्रवेश द्वार बंद होने के बाद उन्हें सील कर दिया जा रहा है, वहीं गेट में बने छोटे दरवाजों को भी बंदी के समय पर सील किया जा रहा है। दक्षिण और पश्चिमी गेट के व्यापारियों ने खिलाडिय़ों को भी निकासी के लिए बंद करने का विरोध किया, लेकिन एएसआई अधिकारी सुरक्षा को लेकर खुद पर सवाल नहीं खड़े होने देना चाहते। 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ताजमहल की चेकिंग में तीनों प्रवेश द्वारों के छोटे दरवाजों को खुला पाया गया था। सीआईएसएफ के उच्च अधिकारियों ने इसे भारी लापरवाही माना था। अब एएसआई और सीआईएसएफ की संयुक्त सील प्रवेश द्वारों पर लगाई जा रही है। एएसआई के अनुसार गेट  बंद होने का समय तय है। इस आदेश में यह स्पष्ट नहीं है कि छोटे दरवाजे खुले रहेंगे। ऐसा आदेश आएगा तभी इसे खोला जाएगा।