क्या दुकानों पर नेम प्लेट का आदेश मुलायम सिंह का था?, सीएम योगी के मंत्री का दावा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 05:39 PM (IST)

(पंकज मलिक)Shamli News: उत्तर प्रदेश में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत होनी है। मगर उससे पहले सरकार के एक आदेश पर सियासत तेज हो गई है। योगी सरकार ने पूरे यूपी में कांवड़ यात्रा वाले मार्ग की हर छोटी बड़ी दुकानों पर दुकान मालिकों के नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद कई दुकानें ऐसे मिली हैं जिनका नाम पहले हिंदुओं के नाम पर था, जबकि उसके मालिक मुस्लिम हैं। जिन्होंने अब अपनी दुकानों पर अपने नाम का नेम प्लेट लगा लिया है।

PunjabKesari

दुकानों में नेम प्लेट को लेकर योगी के मंत्री का दावा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अब इस फैसले पर सपा मुखिया अखिलेश यादव समेत तमाम विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं। वहीं, अब योगी सरकार के मंत्री दिनेश खटीक ने दावा किया है कि ये फैसला पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह का था। उन्हीं के कार्यकाल में ये रूल आया था जिसे लागू योगी सरकार ने किया है। योगी के मंत्री का साफ कहना है कि ये फैसला मुलायम सिंह के सरकार का था, जिसे योगी सरकार अब अमलीजामा पहना रही है...जबकि मुलायम सिंह के कार्यकाल में जो आदेश पारित हुआ था, उसमें और मौजूदा सरकार के आदेश में दोनों में काफी अंदर है।

PunjabKesari

‘मुलायम सिंह के आदेश को लागू कर रहे हैं सीएम योगी’
उत्तर प्रदेश में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम, 2006 के मुताबिक प्रत्येक रेस्टोरेंट या ढाबा संचालक को अपनी फर्म का नाम, अपना नाम और लाइसेंस संख्या लिखना अनिवार्य है। जागो ग्राहकों जागो के अंतर्गत सूचना पट पर मूल्य सूची भी लगाना अनिवार्य है। जबकि योगी सरकार ने कावड़ यात्रा से पहले जो निर्देश दिए हैं उसके मुताबिक कांवड़ यात्रा के रास्ते में हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा। विपक्ष को इस फैसले पर आपत्ति इसलिए भी है कि ये फरमान त्योहारों के सीजन में क्यों लाया गया है। मुस्लिम दुकानदार इस फैसले के खिलाफ है, क्योंकि मुस्लिम दुकानदारों का आरोप है कि इस फैसले से त्योहारों वाले इस सीजन में उन्हें नुकसान होगा.. जबकि हिंदू संगठन इस फैसले को सही ठहरा रहने में लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static