वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी अब लेंगे संन्यास! अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी से हुई बात

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 11:48 AM (IST)

हरिद्वार/ लखनऊ: इस्लाम छोड़कर हिन्दी धर्म अपनाने वाले जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी एक बार फिर चर्चा में हैं। हिन्दू बने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने अब संन्यास ले सकते हैं। दरअसल हरिद्वार की धर्मसंसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में जमानत मिलने के बाद त्यागी उर्फ रिजवी मंगलवार को हरिद्वार पहुंचे थे। यहां उन्होंने निरंजनी अखाड़े के महंत रवींद्र पुरी से मुलाकात की और संन्यास लेने की इच्छा जताई।

महंत रवींद्र पुरी ने इस मुलाकात की जानकारी देते हुए कहा कि जितेंद्र त्यागी अब संन्यास लेकर सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार करना चाहते हैं। अखाड़े के पदाधिकारी और संत समाज से चर्चा के बाद उनको सन्यास दिलाने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। महंत रविंद्र पुरी ने उन्हें बताया है कि विद्वान संतों के बीच संन्यास को लेकर फैसला होगा।

इस बारे में शांभवी पीठाधीश्वर और शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी हिंदू बन गए हैं और अब संन्यास लेना चाहते हैं। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने फिर से अपनी इच्छा जाहिर की है कि वह संन्यास लेना चाहते हैं। इसके लिए अखाड़ा परिषद व अखिल भारतीय विद्वत परिषद से सलाह लेनी पड़ेगी कि वह क्या परंपरा होगी जिसके तहत संन्यास दिलवाया जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static