यूपी में जहरीली शराब का कहर: 5 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2017 - 03:16 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के रौनापार क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मृत्यु हो गई और 6 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के अनुसार सगे भाई 50 वर्षीय चरित्र और 80 वर्षीय रामवृक्ष ने गांव में एक व्यक्ति से रात शराब लेकर पी थी। थोडी देर बाद इन दोनों को सिर व पेट में दर्द होने लगा। हालत बिगड़ने पर रात में ही एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर इलाज के बाद दोनों ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार इसी गांव में 18 वर्षीय शिव कुमार, श्याम प्रीत , 70 वर्षीय रामनयन की भी रात 12 बजे तबीयत बिगड़ गई। इन तीनों ने भी वहां से अवैध रूप से बिक रही शराब पी थी। कुछ देर में इन तीनों को भी सिर में दर्द के बाद आंख से दिखना बन्द हो गया। इन्हें सदर अस्पताल भेजा गया। तड़के इन तीनों ने भी दम तोड़ दिया।

इसी क्षेत्र के सलेमपुर एवं रसूलपुर गांव में भी दो लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर सदर अस्पताल भेजा गया। 40 वर्षीय केशव एवं 45 वर्षीय सबुरी समेत 6 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।