यूपी में बारिश का कहर, बस्ती नौगढ़ एनएच 233 पूरी तरह से बंद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 01:44 PM (IST)

सिद्धार्थनगर- उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में पिछले 3 दिन से हो रही लगातार बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। साथ ही साथ नेपाल से छोड़े जाने वाले पानी ने जिले में बहने वाली 14 छोटी बड़ी नदियों को उफान पर ला दिया है। 

प्रदेश की कई नदियां इस समय खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। सबसे भयानक स्थिति शोहरतगढ़ और नौगढ़ की है। ककरही पुल पर बुढ़ी राप्ती खतरे के निशान से पौने तीन मीटर ऊपर बह रही है। वहीं कूडा नदी आलमनगर मे 60 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है।

घोंघी नदी ने भी राैद्र रूप धारण किया हुआ है। वह भी कतरे के निशान से 70 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। मुख्यालय पर बहने वाला जमुआर नाला खतरे के निशान से डेढ़ मीटर ऊपर बह रहा है। बाढ़ की वजह से बस्ती नौगढ़ एनएच 233 पूरी तरह से बंद हो चुका है। हालात इस कदर बेकाबू हाे चुके हैं कि लाेगाें की जान पर आफत बन आई है। 

यही हाल पूरे जिले का बना हुआ है। नौगढ़, एलोटन, एउस्काए, जोगियाए, बांसी और शोहरतगढ़ सभी जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। एन एच पर पड़ने वाला थाना जोगिया पूरी तरह डूब चुका है।

समाजसेवी और ग्रामीणों की मानें तो बाढ़ का कहर बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रशासन का सुस्त रवैया बरकरार है। लोग भगवान भरोसे बाढ़ के कहर को सह रहे हैं।