दूध में पानीः DM का कड़ा एक्शन, शिक्षामित्र और शिक्षक को किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 01:26 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिले के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में १ लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर 81 बच्चों का पेट भरने का शर्मनाक मामला सामने आया था। इस मामले मे सोनभद्र के डीएम ने कड़ा एक्शन लिया है। डीएम ने शिक्षामित्र की सेवा समाप्त करने के साथ ही शिक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं मामले में एबीएसए मुकेश कुमार पर भी कार्रवाई की है। इसके अलावा डीएम ने बताया कि शिक्षामित्र को पूरे मामले का जिम्मेदार मानते हुए FIR  दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

बता दें कि प्राथमिक स्कूल में बुधवार को मिड डे मील में बच्चों के साथ हुई इस घोर लापरवाही के मामले में सोनभद्र के डीएम ने कड़ा एक्शन लिया। बच्चों के साथ हुई बड़ी लापरवाही की ज़िम्मेदारी की परछाईं  जिस-जिस पर पड़ी उसे डीएम की एक्शन का शिकार बनना पड़ा। डीएम ने शिक्षामित्र की सेवा समाप्त के साथ ही शिक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं मामले में एबीएसए पर भी कार्रवाई की संस्तुति कर दी है।  इसके अलावा डीएम ने बताया कि शिक्षामित्र को पूरे मामले का जिम्मेदार मानते हुए एफ़आईआर की कार्रवाई की जा रही है। 

1 ही लीटर मिला था दूध, इतने बच्चों को कैसे बांटती- रसोईयां 
स्कूल की रसोईया फूलवंती ने बताया कि उसे एक ही लीटर दूध उपलब्ध कराया गया था। उसी में उसे 81 बच्चों को दूध देना था। लिहाजा उसने उस 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर बच्चों को दे दिया था।

वीडियो बनाने वाले शख्स ने कहा- आंखों से देखा पूरा हाल
मामले की विडियो बनाने वाले सख्श राजवंश चौबे ने बताया कि जब मैं मौके पर गया तो मैंने 1 बाल्टी पानी में 1 लीटर दूध मिलाते हुए खुद अपनी आंखों से देखा था। मेंरे पूछने पर बताया गया कि मैं तो रसोइया हूं, जो मिलता है वहीं हम पिलाते हैं।

 

Ajay kumar