जहां बूंद-बूंद पानी को तरसती है जनता, वहां यूं हो रहा पानी बर्बाद

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 07:02 PM (IST)

झांसीः बुंदेलखंड में पानी की किल्लत ऐसी है कि कई लोग परेशान होकर यहां से पलायन कर चुके हैं। बुंदेलखंड में अंतर्गत झांसी जिले में भी जनता पानी की किल्लत से बेहाल है और अधिकारियों से पानी की गुहार लगाते-लगाते थक चुकी है, लेकिन समस्य जस की तस बनी हुई है। जिसके चलते इस समस्या का जायजा लेने झांसी जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी यहां पहुंचे।

वहीं जब उन्होंने नगर-नगर में भ्रमण किया तो पता चला कि एक तरफ पानी की किल्लत से लोग जूझ रहे हैं तो वहीं दुसरी तरफ कुछ लोग वाहन धुलाई केंद्र पर पानी की बर्बादी कर रहे हैं। ये दृश्य देख डीएम ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 10 जुलाई तक इस तरह के केंद्रों पर रोक लगाई जाए। जिससे पानी की बर्बादी ना हो।

पानी की बर्बादी को रोकने के लिए डीएम की ओर से दिया गया निर्देश काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इन सारी बातों के मद्देनजर जब हमारी टीम में अलग-अलग स्थानों का जायजा लिया तो अधिकतर धुलाई सेंटर बंद मिले और यह बात सामने आई कि नगर निगम की ओर से 10 जुलाई तक केंद्रों को रोकने का निर्देश जारी किया गया है। जिससे पानी की बर्बादी ना हो अमूमन 10 जुलाई तक बारिश शुरू हो जाती है। जिससे गिरता हुआ जलस्तर सुधर जाएगा और धुलाई सेंटर चलने लगेंगे।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static