कॉल डीटेल्‍स के दावों पर हमें भरोसा नहीं, पुसिल रिकॉर्डिंग सुनाए: हाथरस पीड़िता का भाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 05:02 PM (IST)

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले में कॉल डीटेल्‍स सामने आने से नया मोड़ आ गया है। यूपी पुलिस के अनुसार, हाथरस कांड के मुख्‍य आरोपी संदीप और पीड़िता के परिवार के बीच फोन पर बात होती थी। कॉल रिकॉर्ड्स में दोनों फोन नंबरों के बीच 104 बार बात हुई है। मगर पीड़िता के भाई ने कहा है कि उसकी कभी संदीप से बात नहीं हुई है। उसने एक न्‍यूज चैनल से बातचीत में कहा कि फोन नंबर पिता के नाम पर जरूर है लेकिन आरोपी के साथ कभी बात नहीं हुई है।


आरोपियों को बचाने का किया जा रहा प्रयास: पीड़िता का भाई  
पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया कि परिवार को बदनाम करने और दबाव बनाने की कोशिश हो रही है। उसने कहा कि 'मेरी बहन तो अनपढ़ थी, फोन कहां से चलाती। अगर बात होती थी तो रिकॉर्डिंग सुनाई जाए।' उसने बताया कि वह गाजियाबाद में रहते थे। जब बहन के साथ ऐसी वारदारत की जानकारी मिली तो अलीगढ़ आ गए। फिर अस्‍पतालों के चक्‍कर लगाए। पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया कि मामले में शुरु से ही आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। चारों तरफ से हम लोगों को दबाया जा रहा है। आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।


13 अक्टूबर, 2019 से दोनों नंबरो पर 104 बार हुई बात
बता दें कि पुलिस ने हाथरस की पीड़िता के परिवार और मुख्य आरोपी के फोन की जांच की। दावा है कि संदीप को पीड़िता के भाई के नाम रजिस्‍टर्ड नंबर से बराबर कॉल आते थे। पीड़िता के भाई के नंबर और संदीप  के बीच 13 अक्टूबर, 2019 से इस साल 3 मार्च तक 104 बार बात हुई। कॉल्स का कुल समय 4 घंटे 57 मिनट है। जबकि संदीप के फोन से मृतक के भाई के फोन पर 62 कॉल हुईं...खास बात ये कि इस साल फरवरी की 21, 26 और 27 तारीख को दोनों नंबरों के बीच सबसे ज्यादा कॉल हुई। पुलिस के अनुसार, ज्‍यादातर कॉल चंदपा में स्थित सेल टॉवरों से किए गए थे, जो पीड़िता के गांव से ज्‍यादा दूर नहीं।

 

Umakant yadav