हमने स्कूल में क से कबतूर पढ़ा है, क से कसाब नहीं: अख‍िलेश यादव

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 02:20 PM (IST)

अयोध्या\फैजाबाद:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा पर भाजपा की मदद से सपा को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में भगवा दल को अपना वोट दिलवाने वाली बसपा से वफा की उम्मीद नहीं की जा सकती। अखिलेश ने अयोध्या से सपा उम्मीदवार पवन पाण्डेय के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि बसपा असल में भाजपा से नहीं लड़ना चाहती। भाजपा और बसपा के लोग मिलकर सपा को रोकना चाहते हैं। बसपा मुखिया मायावती भाजपा से मिली हुई हैं और वह एक बार फिर उसके साथ ‘रक्षाबंधन’ मनाना चाहती हैं। उन्होंने कहा  कि हमारी बुआजी (मायावती) अब तो बहुत लम्बा भाषण पढ़ने लगी हैं और विकास की भी बातें करने लगी हैं। जनता ने जब उन्हें मौका दिया था तो उन्होंने बड़े-बड़े हाथी लगवा दिए थे। बुआजी से क्या उम्मीद करोगे, जिन्होंने अपना पूरा वोट पिछली बार भाजपा को दिलवा दिया था। परिणाम यह हुआ कि भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिल गईं और केन्द्र में उसकी सरकार भी बन गई।

बसपा में नकदी दिए बगैर चुनाव का टिकट नहीं मिलता
अखिलेश ने जनता को बसपा से होशियार करते हुए कहा कि आप साइकिल तो छोटी सी जगह में रख लोगे, हाथी को कहां रखोगे। अगर हाथी घर में घुस गया तो सब गड़बड़ कर देगा। उन्होंने बसपा छोड़कर दूसरे दलों में गए नेताआें द्वारा लगाए गए आरोपों का जिक्र करते हुए कहा कि बसपा में नकदी दिए बगैर चुनाव का टिकट नहीं मिलता है। मैं नहीं पूछूंगा कि बसपा के प्रत्याशी कितनी नकदी देकर टिकट लाए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती देते हुए कहाकि प्रधानमंत्री जी चाहें तो उस गंगा मैया के किनारे, जिसे साफ करने का उन्होंने वादा किया था, वहां बहस कर लें, चाहे गोमती के किनारे, चाहे लोहिया गांव में, चाहे आपने जो आदर्श गांव बनाया, वहां बहस कर लें।

मोदी जी ने बनाया मेट्रो और एक्सप्रेसवे का मजाक
अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अगर कहीं बहस नहीं करना चाहते तो हमारे खजांची के यहां जो नोटबंदी का असर हुआ है, वहां बहस कर लें। मोदी जी ने मेट्रो और एक्सप्रेसवे का मजाक बनाया है। अभी अयोध्या और फैजाबाद के लोगों को वोट डालने दो, तब सब भाजपा नेताआें का असली ब्लड प्रेेशर पता चलेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के घाट नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने बनवाए थे। हमने यहां भजन स्थल भी बनवाया है। हमने यह इंतजाम किया कि लोग भजन आराम से सुनें। समाजवादी लोग अयोध्या को सुंदर शहर बनाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा वाले इस शहर पर राजनीति करना चाहते हैं।

भाजपा के लोग क से कसाब पढ़ा रहे हैं, हमने तो क से कबूतर पढ़ा
मुख्यमंत्री ने ‘गुजरात के गधों’ के विज्ञापन को लेकर अपने तंज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल की टिप्पणी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हम उस विज्ञापन के बारे में नहीं जाना चाहते। अगर हमने आगे बात की तो प्रधानमंत्री पता नहीं आगे और क्या बात करेंगे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग क से कसाब पढ़ा रहे हैं, हमने तो क से कबूतर पढ़ा है। कबूतर तो शांति का पैगाम देता है। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाने वाले लोग हैंडल छोड़कर भी साइकिल चला लेते हैं लेकिन इस बार तो कांग्र्रेस के हाथ भी इस हैंडल से जुड़ गए हैं, सोचिए कि साइकिल कितनी तेज चलेगी। सपा अध्यक्ष ने मतदाताआें से वोट मांगते हुए कहा कि हम सबसे निवेदन करते हैं कि इस लड़ाई में हमारी मदद कर दीजिए। समाजवादी लोग काम करते हैं, दूसरे दलों की तरह झूठे वादे नहीं करते हैं।