जो कट्टर हैं उनसे हम लाेगाें की टक्कर हैः गिरिराज सिंह

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:50 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में धर्म संवाद कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान को चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि सीएए के  मुद्दे पर वह यूएन में जाकर चिल्लाने की बजाए अपने देश में ही सीएए जैसा कानून बना लें और अपने यहां अल्पसंख्यकों की रक्षा करें। भारत से बढ़िया अल्पसंख्यकों का सम्मान कहीं नहीं है।

उन्होंने कहा कि आजादी और बंटवारे के बाद भारत का फर्ज था पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों की चिंता करना जो कि कांग्रेस ने नहीं किया। कांग्रेस ने कई गलतियां की है जिसका प्रायश्चित सीएए जैसा कानून लाकर करना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि सीएए को लेकर देशभर में जो विरोध हो रहा है उसका दर्द कहीं और का है और दवा कहीं और की है।

इसके अलावा सिंह ने यह भी कहा कि भारतीय संस्कृति को गजवा ए हिंद की नजर लग गई है। हमारे बच्चे हनुमान चालीसा और गायत्री मंत्र पढ़ने में परहेज करते हैं जबकि दूसरे संप्रदाय के लोग अपने धर्म को लेकर कट्टर है। इस पर उन्होंने कहा कि जो कट्टर हैं उनसे मेरी टक्कर है। खुले मंच से इसको उन्होंने नारे का रूप दे दिया।

इस दौरान शाहीन बाग को लेकर भी गिरिराज सिंह ने कई टिप्पणियां की। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने साफ कर दिया है कि अगर कोई वार्ता करने आएगा तो वह समय दे सकते हैं।

 

 

Ajay kumar