निर्दोषों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे : अजय कुमार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 10:09 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पुलिस की दमनात्मक कारर्वाई के शिकार लोगों के साथ उनकी पार्टी साथ खड़ी है और उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी।

लल्लू ने मंगलवार को गोरखपुर के शाह मारूफ मोहल्ला, घण्टाघर, खूनीपुर, इलाही बाग, घांसी कटरा मोहल्लों का दौरा किया और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले परिवारों से मुलाकात की। उन्होने कहा कि असंवैधानिक सीएए और एनआरसी का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे लोगों पर मुख्यमंत्री के इशारे पर उत्पीड़न और गिरफ्तारी की कारर्वाई की गयी। उन्होने प्रभावित परिवारों को भरोसा दिलाया कि कांर्ग्रेस निर्दोष लोगों के साथ पूरी तरह खड़ी है। 

उन्होंने मांग की कि जेल में बन्द निर्दोष लोगों को बिना शर्त रिहा किया जाए, पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच करायी जाए और सरेराह लोगों कों एवं दुकानों, घरों, प्रतिष्ठानों पर बैठे लोगों को जबरिया पुलिस द्वारा उठा लिये जाने एवं अपराधिक धाराएं लगाकर जेल भेज दिये जाने की कार्यवाही को तत्काल बन्द किया जाए। अजय कुमार के साथ प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विश्वविजय सिंह एवं मनोज यादव समेत पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Ajay kumar