भगवान के लिए भक्तों का अटूट स्नेह, प्रदूषण से बचाने के लिए प्रतिमाओं को पहना दिया मास्क

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 02:17 PM (IST)

वाराणसी: देश में हर जगह वायु प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्थिति पर पहुंच चुका है। उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में प्रदूषण का कहर लगातार बढ़ने से लोगों का बुरा हाल है। लोगों ने पर्यावरण की भयानक स्थिति को देखते हुए भगवानों को भी मास्क पहनाना शुरू कर दिया है।    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वायु प्रदूषण के चलते सिगरा स्थित मंदिर में पुजारी हरीश मिश्रा और भक्तों ने बाबा भोलेनाथ समेत सभी देवताओं को मास्क पहनाया। दिवाली के बाद से दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में वायु प्रदूषण का कहर जारी है। वाराणसी में प्रदूषण का स्तर 2.5 से बढ़कर इंडेक्स 500 के करीब पहुंच चुका है। इसे देखते हुए काशी वासी खुद तो अपना बचाव कर रहे हैं, वहीं अब मंदिरों में स्थापित देवी-देवताओं को भी मास्क पहनाया जा रहा है।भगवान को प्रदूषण से राहत दिलाने के लिए अपनाए गया यह कदम चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस मामले में पुजारी हरीश मिश्रा का कहना है कि स्मॉग की चादर ने काशी को अपने घेरे में ले रखा है। यहां प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि भगवन को जहरीली धुंध से बचाने के लिए भक्त उन्हें मास्क पहना रहे हैं।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static