UP : सिस्टम की खुली पोल, चिनहट कोतवाली  में भरा पानी

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भीषण गर्मी और उमस से जहां लोगों थोड़ी राहत मिली तो वहीं लगातार हो रही बारिश से चिनहट कोतवाली  में पानी में भर गया। ग्रामीण क्षेत्रों से आए फरियादियों को कार्यालय में आना जाना मुश्किल हो गया। परिसर में भरे पानी से पुलिसकर्मियों के लिए कार्यालय से निकला भी मुश्किल हो गया।

 


इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, एटा, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, मैनपुरी, ललितपुर, झांसी, इटावा, फिरोजाबाद, कन्नौज, उन्नाव, कासगंज, हाथरस, कौशांबी, फतेहपुर, मिर्जापुर जैसे कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का साफ कहना है कि पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक में आज और कल भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

आप को बता दें कि दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया। दिल्ली में शुक्रवार को भारी बारिश हुई और शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 67 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक' की श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static