UP Weather Forecast: UP में जारी रहेगा हाड़कपां देने वाली ठंड और कोहरे का प्रकोप

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 05:54 PM (IST)

लखनऊ: हाड़कपां देने वाली ठंड का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के बाशिंदों को फिलहाल ठंड और कोहरे से निजात मिलने के आसार नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में राज्य के अधिसंख्य जिलों में घना कोहरा छाये रहने का अनुमान है। इस अवधि में ज्यादातर इलाकों में गलन भरी सर्दी का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर भी ठंड और कोहरा गिरने का सिलसिला जारी रह सकता है। इस दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा और गलन भरी सर्दी से निजात मिल सकती है हालांकि शीतलहर चलने की संभावना से ठंड के तेवर तल्ख रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को राज्य के ज्यादातर जिलों में सूरज की आंखमिचौली के बीच कोल्ड डे जैसे हालात बने रहेंगे। पिछले 24 घंटे में हमीरपुर राज्य का सर्वाधिक सर्द इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं झांसी में दिन का सबसे अधिक तापमान 27.4 डिग्री दर्ज किया गया।

सूत्रों ने बताया कि इस अवधि में लखनऊ, बरेली, मेरठ, आगरा, वाराणसी और कानपुर मंडल के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई वहीं गोरखपुर मंडल में तापमान में मामूली सुधार हुआ। शेष स्थानों पर तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

Umakant yadav