यूपी में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में आंधी तूफान के साथ पड़े ओलावृष्टि

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 07:43 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुधवार को बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को व्यापक नुकसान होने से किसानों के चेहरे मुरझा गये हैं।   जिले की दो तहसीलों के करीब दो दर्जन गांवों में आज हुई बारिश और ओलावृष्टि से फसल और सब्जी बोने वाले किसानों का बहुत अधिक नुकसान हुआ है। बल्देव क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश ने बताया कि उनके क्षेत्र के राया ब्लाक के एक दर्जन से अधिक गांवों में किसानों की मूंग, जानवरों के चारे एवं सब्जियों का नुकसान हुआ है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि वर्तमान में किसान मूंग साठा बोते हैं जो दो महीने में ही अच्छी उपज दे देती है। ओलों से मूंग की फसल चौपट हो गई है। महाबन तहसील के एसडीएम से टीमों को भेजकर सही नुकसान का पता करने को कहा गया है जिससे पीड़ित किसानों को जल्दी से जल्दी मुआबजा मिल सके। जिला कृषि अधिकारी ए के सिंह ने बताया कि जिन किसानों की मूंग की फसल में फूल या फली का बनना शुरू हो गया है, उनको ज्यादा नुकसान हुआ है मगर देर से मूंग बोने वाले किसानों का उतना नुकसान नहीं होगा।

PunjabKesari

राया निवासी रिंकू ने बताया कि ओलों की बरसात इतनी तेज थी कि सड़क पर चल रहे लोगों को शेड में शरण लेना मुश्किल हो गया । उधर मांट तहसील के एसडीएम इन्द्रनन्दन सिंह ने बताया कि मांट तहसील के सुरीर क्षेत्र में जबर्दस्त बारिश हुई है और ओले भी पड़े हैं। उन्होंने बताया कि प्रभावित गांवों में तहसील की टीमों को भेजकर किसानों की हुई वास्तविक क्षति का पता किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static