Weather Update: यूपी में अब पूरी तरह सक्रिय हुआ मानसून, अगले दो दिन होगी भारी बारिश; 36 जिलों में अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 09:04 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में अब बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम-दक्षिणी और पूर्वी तराई वाले इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन राज्य के 36 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई जिलों में बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

कई इलाकों में हुई बारिश
जानकारी के मुताबिक, कल यानी शुक्रवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। कई जिलों में हल्की और कही पर भारी बारिश हुई। कई इलाकों में बिजली भी गिरी। वज्रपात से फतेहपुर में तीन, सुल्तानपुर, बांदा और मीरजापुर में दो-दो, कानपुर देहात, कानपुर और प्रयागराज में एक-एक जान चली गई। बदायूं जिले में कच्ची दीवार गिरने से दो बच्चियां मलबा में दब गईं, इनमें एक की मौत हो गई। आज यानी शनिवार शुरू से भी कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ेंः Ayodhya News: बारिश के बाद रामपथ धंसने मामले में योगी सरकार का एक्शन- PWD के तीन इंजीनियरों पर चला हंटर

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होगी। बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, पीलीभीत, लखनऊ फतेहपुर, बांदा, प्रतापगढ़, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, कासगंज, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर और आसपास के इलाकों भारी बारिश होगी। इसके लिए विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static