Weather update: UP में गर्मी से मिलेगी राहत, मथुरा समेत इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा

7/29/2021 5:53:29 PM

लखनऊः कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को आज बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल आज बदरा राज्य के कई जिलों में जमकर बरसेंगे। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में बारिश होने की संभावना है।

इस बाबत आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को शहर में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में तूफान और बहुत तेज बारिश की तीन दिन तक संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र और मानसूनल ट्रफ के सामान्य स्थिति में होने के कारण मानसून में तेजी देखी जाएगी।

बता दें कि शाहजहांपुर, बहराइच, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, मथुरा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली समेत कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के अलीगढ़, फिरोजाबाद, कानपुर नगर , कानपुर देहात, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज , प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, इटावा, औरेया, चित्रकूट, सतं रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुरखिरी, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, पीलीभीत में रूक-रूक तेज बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से उमस व गर्मी झेल रहे प्रदेश को राहत मिलेगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static