‘सपा’ के रंग में रंगा शादी का कार्ड: नेता ने छपवाई अखिलेश और मुलायम की तस्वीर, वर-वधु ने आशीर्वाद में मांगे वोट

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 12:22 PM (IST)

रामपुर: हमारे देश में होने वाली शादियों में वैसे तो कुछ न कुछ नया देखने को मिल जाता है। लेकिन कुछ शादियां ऐसे भी होती हैं, जो अपने अनोखे अंदाज की वजह से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो पाती हैं। ऐसे ही रामपुर की एक शादी सियासत की वजह से सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, यूपी के रामपुर के रहने वाले वैभव यादव ने अपनी शादी के लिए अनोखे कार्ड छपवाए हैं। इन कार्ड को उन्होंने पूरी तरह से सियासी रंग दिया है। वैभव ने समाजवादी पार्टी के झंडे के रंग को कार्ड में दर्शाया है। साथ ही इस कार्ड में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर छपवाई है। वैभव की शादी का कार्ड इस समय रामपुर के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।


बता दें कि रामपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र अंतर्गत शिव विहार निवासी वैभव यादव की शादी 15 अक्टूबर को उत्तराखंड के कोटद्वार निवासी अर्चना से होनी है, जिसको लेकर उसके घर में तैयारियां जोरो शोरो पर जारी हैं। शादी में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर रिश्तेदारों के साथ साथ लोगों को भी शादी कार्ड के जरिए निमंत्रण दिए जा रहे हैं लेकिन इस निमंत्रण कार्ड की खास बात यह है कि इस पर जहां आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम की रिहाई की मांग की गई है। वहीं समाजवादी पार्टी के हक में वोट डाले जाने की भी अपील की गई है। लाल और हरे रंग के इस शादी कार्ड में मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के अलावा आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम की तस्वीरें भी छपाई गई है। चार पेज के कार्ड के हर एक पेज के बॉटम में साइकिल का चिन्ह छपवाया गया है। अंतिम पेज पर राधा-कृष्ण की तस्वीर और बच्चों की तरफ से शादी में आने के लिए आग्रह किया गया है। हालांकि यह बात अलग है की उनकी शादी के कार्ड में आज़म खान व उनके बेटे की रिहाई की अपील किस हद तक मानी जाएगी यह सवाल अब तक बना हुआ है।


वहीं दूल्हा वैभव से हमारी टीम ने बात की तो उन्होंने बताया हमने एक मैसेज दिया है उत्तर प्रदेश सरकार को आप देख सकते हैं किस तरह से आजम खान के साथ उनके परिवार के साथ उनका उत्पीड़न किया जा रहा है सारी हदें पार कर दी है। हमने एक मैसेज दिया है ये बताने की कोशिश की है कि हम अपनी खुशियों में भी आज़म खां को और उनके परिवार को याद करते हैं उनको हमेशा अपने दिलों में रखते हैं। एक संदेश देने की कोशिश की है आज़म खान ऐसे शख्स है। उन्होंने हम जैसे छात्रों के लिए एक यूनिवर्सिटी खड़ी की है। हमारे परिवार के हर प्रोग्राम में आज़म खान अपने परिवार के साथ शामिल होते थे आज मेरी खुद की शादी है उसमें आजम खान साहब शामिल नहीं हो पा रहे हैं उसका मुझे बहुत दुख है और मैं उस दुख को इस तरह से दिखाना चाह रहा हूं।


मैं आजम खान के बिना रामपुर में अपनी शादी का कोई भी कार्यक्रम बड़ा नहीं कर रहा हूं। दूल्हा वैभव यादव ने कहा मैंने कार्ड में लिखवाया है कि आजम खान को रिहा करो और आने वाले 2022 में अखिलेश यादव जी की सरकार बनना है। वैभव यादव ने कहा भाजपा सरकार ने आजम खान के परिवार के साथ जो किया है उसका पर्दाफाश होना चाहिए। वैभव यादव ने कहा हमने समाजवादी पार्टी के रंग में पूरा अपना कार्ड रंगा है मैंने अपने कार्ड पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, आज़म खान और अब्दुल्ला आजम खान के फोटो लगाए हैं।


गौरलतब है कि समाजवादी पार्टी से रामपुर के सांसद आजम खान अपने बेटे अब्दुल्लाह आजम के साथ कई मामलों में पिछले 20 महीनों से सीतापुर की जेल की सलाखों के पीछे हैं इधर उन पर रामपुर की कोर्ट में बड़ी तेजी के साथ अदालती कार्यवाही जारी है बावजूद इसके जैसे-जैसे यूपी चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे वैसे सांसद आजम खान व उनके पुत्र की रिहाई के लिए पार्टी समर्थक अपने अपने अंदाज में मांग करते चले आ रहे हैं।

 

 

Content Writer

Umakant yadav