अयोध्या में आई बारात, लेकिन मंडप से दूल्हा हो गया फरार....

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 11:55 AM (IST)

अयोध्या(संजीव आजाद):  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जिले के बीकापुर क्षेत्र में रूरखास गांव में बुधवार की देर शाम बारात (Wedding Procession) पहुंची। बारात पहुंचने के कुछ देर बाद अचानक दूल्हा (Groom) फरार हो गया। काफी देर तक दूल्हा (Groom) ढूंढने के बाद भी नहीं मिला। कुछ देर बाद बारातियों से पता चला कि दूल्हा तो लड़की (Girl) के सिर में कम बाल होने की जानकारी होते ही भाग खड़ा हुआ है। हालांकि लड़की के घरवालों का आरोप है कि दहेज (Dowry) की मांग पूरी ना होने पर दूल्हा (Groom) फरार हुआ है। फिलहाल इस मामले में बीकापुर कोतवाली में दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR) कर लिया गया है।

शादी की रस्म के लिए दूल्हे की तलाश हुई तो गायब मिला दूल्हा
दरअसल अयोध्या जनपद से सटे सुल्तानपुर जनपद के कूरेभार क्षेत्र के रहने वाले आनंद कनौजिया की बारात आई थी। अयोध्या जनपद के बीकापुर क्षेत्र में रूरखास गांव में दुल्हन मानसी के घर भी जश्न का माहौल था। मगर अचानक दूल्हे और उसके परिजनों को पता चला कि दुल्हन के सिर में बाल कम हैं। बस यहीं से रंग में भंग पड़ गया। दुल्हन पक्ष की मानें तो दूल्हे आनंद ने दुल्हन के यह कहते हुए बाल खींचे कि उसने बिग तो नही लगा रखा है। इस घटना के कुछ देर बाद जब शादी की रस्म के लिए दूल्हे की तलाश हुई तो दूल्हा गायब मिला। इसकी जानकारी होते ही दुल्हन पक्ष के कुछ लोग बेहोश हो गए और कुछ लोगों ने दूल्हे के पिता समेत 9 परिजनों को रोककर पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद आई पुलिस को उनको कोतवाली ले जाने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा दूल्हे के पिता सहित कुछ घरवालों को ले जाया गया कोतवाली
आपको बता दें कि अयोध्या में धूमधाम से बारात पहुंचती है। रूरखास गांव में बारात का स्वागत भी लड़की पक्ष के लोग करते हैं। लेकिन कुछ देर बाद ही दूल्हा अचानक गायब हो जाता है। गायब होने के पहले का आरोप है कि दूल्हा लड़की के सिर के बाल यह कहते हुए खींचता है कि उसने बिग लगा रखा है। दरअसल दूल्हे को पता चलता है कि लड़की के सिर में कम बाल हैं। बस इसी को लेकर सारा विवाद खड़ा होता है और इसके बाद दूल्हा बारात से अचानक गायब हो जाता है। इसके बाद मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा दूल्हे के पिता सहित उसके कुछ घरवालों को पकड़ लिया जाता है।

Content Editor

Anil Kapoor