भैंस को नदी में पानी पिलाने गए किशोर को निगल गया मगरमच्छ, पास में ही बेबस खड़ी रही छोटी बहन

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 11:34 AM (IST)

पीलीभीत: कहते हैं कि मौत कब किसे और कैसे आ जाए कोई नहीं जानता है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है। जहां भैंस को नदी में पानी पिलाने गए किशोर को मगरमच्छ ने अपना निवाला बना लिया और देखते ही देखते 15 वर्षीय किशोर को निगल गया।  परिजनों ने शव की बरामदगी को लेकर जाल लगाने का अनुरोध किया जिसे वन विभाग अधिकारियों ने अनसुना कर दिया। विभाग के अधिकारियों ने एक बालक पर मगरमच्छ के हमले की सूचना मिलने की बात स्वीकार की मगर अधिक जानकारी देने से मना कर दिया।

इस बाबत वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि बुधवार देर शाम सेमरखेड़ा गांव के लीलाधर का 15 वर्षीय पुत्र ओमप्रकाश खकरा नदी पर भैंस को पानी पिलाने गया था। उसकी छोटी बहन शिवानी भी उसके साथ थी। खकरा नदी से अचानक बाहर निकले मगरमच्छ ने ओम प्रकाश को पानी में खींच लिया। इसके बाद किशोर ने खुद को बचाने के लिए चीखना शुरू किया। बेबस छोटी बहन आस-पास मौजूद ग्रामीणों से मदद की गुहार लगाती रही लेकिन कोई मदद नहीं कर सका। देखते ही देखते ओमप्रकाश छोटी बहन की आंखों से ओझल हो गया। मगरमच्छ उसे पानी में खींच ले गया। पीलीभीत में टाइगर रिजर्व घोषित होने के बाद बाघों के हमलों से परेशान लोग अभी संभल भी नहीं पाए थे कि इसी बीच यहां मगरमच्छों का आतंक भी शुरू हो गया।

बता दें कि बीते एक महीने के अंदर मगरमच्छ के हमलों में तीन लोगों की जान चली गई। पिछली 18 जून को पीलीभीत के न्यूरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव में दो दिन से लापता युवक का शव नहर में बरामद हुआ था। शव मगरमच्छ द्वारा आधा खाया हुआ था। इसके अतिरिक्त न्यूरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव रूरा रामनगर का 12 वर्षीय डोरीलाल भैंस को नहलाने नदी में गया था। इस दौरान मगरमच्छ ने मासूम को अपना निवाला बना लिया। इसके बाद शहर से सटी केजीएन कॉलोनी में मासूम का शव नदी में बरामद हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static