निकले थे मौज-मस्ती के लिए, मौत खींच लाई यहां

punjabkesari.in Thursday, Jul 27, 2017 - 12:09 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार को दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो नाबालिग बहनों सहित 3 बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों के शव निकालकर पुलिस को सौंप दिए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हाथरस के मंसा गांव के निवासी जयवीर सिंह की पत्नी बुधवार को बगीचे में कपड़े धो रही थी। तभी उसकी दोनों बच्चियां जया (8) तथा नेहा (12) खेलते-खेलते यमुना में उतर कर नहाने लगीं। तभी छोटी बहन जया गहरे पानी में डूबने लगी, जिसे देख बड़ी बहन नेहा भी उसे बचाने के लिए कूद पड़ी लेकिन एक-एक कर दोनों डूब गईं। पत्नी की पुकार पर जयवीर ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन वह विफल रहा।

गोताखोरों ने शाम तक प्रयास कर एक बहन का शव बरामद कर लिया, किंतु दूसरी लड़की का शव गुरूवार को ही निकाला जा सका। महावन थानाध्यक्ष जीपी सिंह ने बताया दोनों बच्चियों के शव उनके पिता को सौंप दिए गए हैं। बीती शाम शेरगढ़ गांव में घटी एक अन्य घटना में 12 वर्षीय किशोर दीपक पुत्र छुट्टन की तालाब में डूबने से मौत हो गई। वह अन्य दिनों के समान ही तालाब में नहाने के लिए उतर गया था लेकिन जलस्तर बढ़ जाने के कारण डूब गया।