मोदी के मंत्री ने राहुल गांधी को ये क्या कह दिया?

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2016 - 08:13 PM (IST)

कोटा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री राम शंकर कठेरिया ने कहा है कि ‘‘पप्पू’’ मोदी सरकार की ‘‘शानदार’’ उपलब्धियों को नहीं समझ पा रहे। कठेरिया ने कहा, ‘‘मोदी सरकार बहुत काम कर रही है लेकिन पप्पू इसे नहीं समझ पा रहे।’’ कठेरिया और उर्जा, कोयला एवं अक्षय उर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने के मौके पर मनाए जा रहे ‘विकास पर्व’ में हिस्सा लेने के लिए कल यहां आए थे। मंत्रियों ने मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की तारीफ की और उपलब्धियां गिनाते हुए सरकार के कार्यकाल को ‘‘एेतिहासिक’’ करार दिया। 
 
मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए गोयल ने कहा कि देश की जी.डी.पी. वृद्धि दर 2015-16 में 7.9 फीसदी रही। उन्होंने दावा किया कि यह आंकड़ा दुनिया के किसी भी देश की जीडीपी वृद्धि दर से ज्यादा है और इससे सरकार की आर्थिक नीतियों की ताकत साबित होती है। गोयल ने कहा, ‘‘भारत ने बिजली और कोयला उत्पादन क्षेत्रों में काफी प्रगति की है और लोगों को कम बिजली दरें एवं नियमित बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।’’
 
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आेर से शुरू की गई जन धन योजना की तारीफ की और कहा कि इससे देश के लाखों लोगों के बैंक खाते खुल सके हैं। कठेरिया ने कहा कि केंद्र जल्द ही एक नई शिक्षा नीति पेश करेगा जिसमें कौशल विकास पर जोर होगा।