उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा- सपा मुखिया ने अभिभाषण पर जो भी बोला वह झूठ का पुलिंदा है

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 06:06 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बृहस्पतिवार को उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी के सदस्यों के विरोध प्रदर्शन की निंदा की और कहा कि सपा मुखिया ने इसपर जो कुछ भी बोला वह झूठ का पुलिंदा है।

उप मुख्‍यमंत्री पाठक ने बृहस्पतिवार को सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कहा कि सपा के लोगों ने अभिभाषण के समय जिस तरह हुड़दंग किया, उसकी 25 करोड़ लोगों की तरफ से वह निंदा करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बहुत देर से हम नेता प्रतिपक्ष (अखिलेश यादव) की बातें सुन रहे थे और इसके पहले मन में विचार कर रहे थे कि राज्यपाल के अभिभाषण के समय समाजवादियों के हुड़दंग को देखकर नेता प्रतिपक्ष माफी मांगेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘सपा मुखिया ने अभिभाषण पर जो भी बोला वह झूठ का पुलिंदा है और कहीं भी सत्य नहीं है।'' अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए पाठक ने कहा, ‘‘मैंने सुना था कि जब राजा का राजपाट चला जाता तो कुछ लोग डिस्टर्ब हो जाते हैं।'' विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण को ''कट एंड पेस्ट अभिभाषण'' करार दिया और आरोप लगाया कि जिन योजनाओं का उल्लेख किया गया है वह जमीन पर नहीं उतरी हैं, सच्चाई से कोसों दूर हैं। 

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की सोमवार को हंगामेदार शुरुआत हुई और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विपक्ष की नारेबाजी और शोरगुल के बीच अभिभाषण पढ़ा। वहीं, पाठक ने विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा, समाजवाद की परंपरा को जिन लोगों ने आगे बढ़ाया, वे लोग जब दुनिया छोड़कर गये तो उनके पास एक फटी धोती भी नहीं थी। लेकिन आज नकली समाजवादी जो लाल टोपी लगाकर अपने को समाजवादी कहते हैं, वह पूंजीवाद को बढ़ावा देने वाले हैं और अपने घर का काम करने वाले हैं। उनसे पूछिए कि ऐसा कौन सा काम किये कि 10 रुपये से खाता खोलकर आज लाखों करोड़ों रुपये तक पहुंच गये हैं।'' पाठक ने सपा के वरिष्ठ सदस्य शिवपाल सिंह यादव और नेता विरोधी दल अखिलेश यादव की तारीफ की। लेकिन साथ ही विपक्षी दल के आसन की ओर इशारा करते हुए कहा कि नेता विरोधी दल सज्जन आदमी हैं लेकिन उन्हें आसपास के कुछ लोग गुमराह कर देते हैं। 

Content Writer

Imran