नोएडा: जब 11 दिन के मासूम ने जीती कोरोना की जंग तो कुछ इस तरह हुआ स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 03:06 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना वायरस तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण की चमेट में आए मरीजों के स्वस्थ होने की वृद्धि दर भी बढ़ती जा रही है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से सामने आया है। जहां शारदा अस्पताल से बुधवार को 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें 11 दिन का बच्चा और एक विदेशी शामिल है। वहीं इनके स्वस्थ होने पर अस्पताल प्रबंधन ने तालियां बजाकर सभी का उत्साहवर्धन किया।

शारदा कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. अभिषेक ने बताया कि नोएडा निवासी एक युवक की पत्नी ने 11 दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया था। जांच के बाद जच्चा-बच्चा में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसी क्रम में 7 दिन बीत जाने पर मंगलवार को बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है।

शारदा अस्पताल से अभी तक 150 लोग हुए स्वस्थ
नोडल अधिकारी ने बताया कि वहीं, मां की रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव आने के कारण अस्पताल में उनका इलाज जारी है। इसलिए बच्चे को नर्सरी में रखा जाएगा। अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले सभी मरीजों को डिस्चार्ज पत्र दिया गया है। डिस्चार्ज होने वालों में उजबेकिस्तान निवासी व्यक्ति भी शामिल है। उन्होंने बताया कि शारदा अस्पताल से अभी तक 150 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static