...जब अखिलेश ने पत्रकारों को मायावती को बुआ कहने पर टोका

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 12:35 PM (IST)

लखनऊः सपा से गठबंधन टूटने की खबरों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने पार्टी में बदलाव किया तो साथ रहेंगे। अगर समाजावदी नहीं बदलते तो अकेले चलना बेहतर होगा। जिसके बाद अखिलेश से कुछ सवाल पूछने आए मीडियाकर्मियों पर अखिलेश भड़क गए। दरअसल, पत्रकारों ने सवाल करते हुए बसपा प्रमुख को बुआ कह दिया, जिसपर अखिलेश ने कहा कि आप पत्रकार है, आपको ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए।
 

अखिलेश यादव गाजीपुर के करंडा क्षेत्र के गोशिन्देपुर गांव में जिला पंचायत सदस्य विजय यादव के घर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।  जिस दौरान कुछ मीडियाकर्मियों ने  सवाल पूछते हुए मायावती को बुआ-बुआ कहकर जवाब पूछना चाहा। जिसपर अखिलेश ने बिगड़ते हुए कहा कि वह आपकी बुआ नहीं है। आप पत्रकार हैं, आपको ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि गठबंधन तोड़ते हुए मायावती ने कहा कि अखिलेश और उनकी पत्नी डिंपल ने मुझे सम्मान दिया है। मैंने भी पुराने गिले शिकवे भुलाकर राष्ट्र के हित में उनको अपने परिवार की तरह सम्मान दिया है। ये रिश्ते राजनीतिक स्वार्थ के लिए नहीं बने हैं। हमारे ये रिश्ते कभी भी खत्म नहीं होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मजबूत गढ़ में भी सपा को हार का सामना करना पड़ा। यादव समाज ने सपा को वोट नहीं दिया। समाजवादियों की हार का हमें बहुत दुख है। सपा से भीतरघात हुआ है। सपा के नेताओं को अपना वोट बैंक बसपा के पक्ष में कराने के लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा। इसके लिए सपा नेताओं को काफी समय लगेगा, इसलिए बसपा ने यूपी के आगामी विधानसभा उपचुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है।

Ruby