आजम खान को रामपुर से सीतापुर जेल भेजे जाने पर कोर्ट ने जेल के अधिकारियों से किया जवाब तलब

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 10:18 AM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के नेता व रामपुर से सांसद आजम खान को सपरिवार बिना अदालत को सूचित किए या अनुमति लिए रामपुर जेल से सीतापुर जेल भेजे जाने पर कोर्ट ने जेल के अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

बता दें कि आजम खान को रामपुर की ADJ 6 अदालत ने 26 फरवरी को न्यायिक हिरासत में रामपुर जिला जेल भेजने के आदेश दे दिए थे और 2 मार्च की तारीख तय की थी लेकिन 24 घंटा बीतने से पहले ही सुबह 4 बजे आजम खान को बिना अदालत को सूचित किए या अनुमति लिए रामपुर जेल से सीतापुर जेल भेज दिया। ऐसे में कोर्ट ने जेल के अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

सरकारी वकील को भी नहीं दी गई कोई जानकारी
आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने अदालत में यह एप्लीकेशन लगाई की ज्यूडिशल कस्टडी जिस अदालत द्वारा दी गई है उसके संज्ञान में लाए बिना और बिना उससे अनुमति लिए प्रशासन और सरकार द्वारा उन्हें सीतापुर जेल भेज दिया गया जिसके बारे में बचाव पक्ष ही नहीं खुद सरकारी वकील को भी कोई जानकारी नहीं दी गई।

अधिकारी इस मुद्दे पर अदालत को कल पेश करेंगे जवाब 
बचाव पक्ष के वकील की एप्लीकेशन पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने रामपुर जेलर को तलब किया और आजम खान उनकी पत्नी और बेटे को बिना अदालत को सूचित किए या अनुमति लिए रामपुर जेल से सीतापुर जेल भेजे जाने पर जवाब तलब किया है। रामपुर जेल के अधिकारी अब इस मुद्दे पर अदालत को कल जवाब पेश करेंगे।

ADG राम कुमार ने रामपुर में किया फ्लैग मार्च
अमनचैन से रहने, सौहार्द बनाये रखने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक PAC राम कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने  भारी पुलिस बल के साथ रामपुर नगर क्षेत्र में पैदल मार्च किया।भारी पुलिस बल के साथ रिजर्व पुलिस लाइन रामपुर से किला, सर्राफा मार्केट, जामा मस्जिद, चाकू मार्केट, कोतवाली होते हुए शाहबाद गेट तक पैदल मार्च किया गया।

मार्च के दौरान व्यापारियों व आमजन से अमनचैन से रहने, सोहार्द बनाये रखने आदि के सम्बन्ध में वार्ता की गई साथ ही सभी को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, नगर क्षेत्र के समस्त थाना प्रभारी आदि मौजूद रहे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static