भाग कर शादी करने से प्रेमिका ने किया इनकार तो प्रेमी ने उठाया ये खौफनाक कदम

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 01:47 PM (IST)

बांदाः उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में दिलदहला देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां प्रेमी ने अपनी प्रमिका को जलाकर मार डाला। प्रमिका का कसूर सिर्फ इतना था कि वह युवक प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के लिए राजी नहीं थी। जिसके बाद गुस्साए प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के ऊपर ही मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। परिजनों ने युवती की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया, लेकिन युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मरने से पहले युवती ने बयान देकर मामले का खुलासा कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मामला शहर कोतवाली के बाकरगंज का है। यहां की निवासी 18 वर्षीय रानू राजपूत का पड़ोस में रहने वाले युवक सौरभ से प्रेमप्रसंग चल रहा था। मृतका रानू और उसके परिजनों के मुताबिक़ 20 जनवरी की रात जब मृतका घर में अकेली थी सौरभ घर आ गया और मृतका रानू से भागकर शादी की ज़िद करने लगा जिसपर मृतका ने मना कर दिया। इसी बात से गुस्साए सौरभ ने घर में रखे मिट्टी के तेल का डिब्बा उस पर उड़ेल दिया और आग लगाकर भाग निकला।

लड़की के चीखने पर पडोसियों ने आकर बेहोश और गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान रविवार को उसने दम तोड़ दिया। मरने से पहले रानू ने प्रेमी सौरभ की इस कातिलाना वारदात का खुद पर्दाफाश किया है। वहीं मृतका के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी सौरभ से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

पीड़ित परिजनों का कहना है कि अभी तक आरोपी सौरभ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मृतका की मां का कहना है कि आरोपी के संबंध सत्तापक्ष के नेताओें से हैं। इसलिए पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही।