जब पुलिस की कार्रवाई से परेशान हाेकर सदन में फूट-फूट कर राेए थे याेगी, लोगों ने दिलाई याद

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 04:54 PM (IST)

लखनऊः नागरिकता संशोधन कानून को लेकर यूपी में जमकर हिंसा हुई। जिसके चलते यूपी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से सख्ती से पेश आई। वहीं सोशल मीडिया कुछ लोग पुलिसिया कार्रवाई को सही बता रहे हैंं और कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर सीएम योगी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह यूपी पुलिस की कार्रवाई से परेशान होकर फूट फूटकर रोते दिख रहे हैं।

बता दें कि साल 2007 का जब संसद में अपनी बात रखते हुए तत्कालीन गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ रो पड़े थे। तब लोकसभा में योगी आदित्यनाथ ने अपनी बात रखने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से विशेष अनुमति ली थी। साल 2006 में पूर्वांचल के कई कस्बों में सांप्रदायिक हिंसा फैली थी। जब आदित्यनाथ अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए तो फूट-फूट कर रोने लगे। कुछ देर तक वे कुछ बोल ही नहीं पाए और जब बोले तो कहा कि उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रही है और उन्हें जान का खतरा है।

इस दौरान योगी ने लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को बताया था कि गोरखपुर जाते हुए उन्हें शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और जिस मामले में उन्हें सिर्फ 12 घंटे बंद रखा जा सकता था, उस मामले में 11 दिन जेल में रखा गया।


 

 

 

 

Tamanna Bhardwaj