जब नई नवेली बहु ने नहीं बनाया ससुर के लिए खाना, तो पंचायत ने सुनाया ये फरमान

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 05:57 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी से अजीबो-गरीब मामला सामना आया है, जहां बहु के खाना ना बना पाने पर बात पंचायत तक पहुंची। इसके बाद पंचायत मे अपना फैसला सुनाया। घटना को लेकर पूरे इलाके में चर्चा रही।

जानकारी के मुताबिक घटना चोलापुर क्षेत्र की है, जहां एक युवक की शादी 3 माह पूर्व हुई थी। विवाह के बाद बहु ससुराल आई तो युवक के मां-बाप ने उसे घर की जिम्मेदारी संभालने और दोनों समय परिवार के लोगों के लिए खाना बनाने को कहा। आरोप है कि बार-बार कहने के बावजूद विवाहिता भोजन नहीं बना सकी तो इस बात की शिकायत उसके मायके की गई। मायके पक्ष के लोगों ने कहा कि उनकी बेटी को खाना बनाना आता है।

इस पर ससुराल पक्ष के लोगों ने कहा कि यदि वह ऐसा करके दिखा दे तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। इसको बात को लेकर दोनों पक्षों की पंचायत बुलाई गई और विवाहिता से खाना बनाने को कहा गया मगर वो ऐसा न कर सकी। आखिरकार पंचों की मौजूदगी में दोनों पक्षों की सहमति से युवक और विवाहिता के अलग रहने का निर्णय लिया गया।

इसके साथ ही लड़का पक्ष ने विवाहिता को दहेज का पूरा सामान वापस कर दिया। वहीं, विवाहिता के पक्ष से कोई भी मामले को लेकर चोलापुर थाने नहीं पहुंचा।