जब नहीं झेल पाए जीवन संघर्ष का दबाव तो दंपत्ति ने एक साथ मौत को लगाया गले

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 04:48 PM (IST)

हरदोईः हरदोई जिले में आर्थिक तंगी से जूझ रहे दंपत्ति ने मौत को गले लगा लिया। दोनों के शव कमरे में एक साथ लटकते पाए गए। पुलिस ने आज सुबह दरवाजा तोड़कर दोनों के शव को कमरे से निकाला। बता दें कुछ दिन पहले इस दंपत्ति ने डिजिटल धन की ट्रेनिंग का एक कैम्प शुरू किया था, जिसमें कई बच्चो ने फीस जमा की थी। किसी वजह से कैम्प शुरू नहीं हो पाया और लोगों द्वारा पैसे की वापसी का दबाव बन रहा था। पैसा वापस ना कर पाने के चलते दोनों ने यह कदम उठाया।

जानकारी के मुताबिक हरदोई शहर कोतवाली के रेलवे गंज इलाके के सौरभ तिवारी और उनकी पत्नी शिल्पी तिवारी ने कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव एक ही फंदे से लटके हुए थे। घरवालों के मुताबिक सौरव ने कई निजी नौकरियां भी की और कई निजी व्यवसाय भी किए, लेकिन उसे किसी में सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि डिजिटल करेंसी के प्रयोग को लेकर उसने एक ट्रेनिंग कैंप खोलकर उसने बच्चों से फीस वगैरह जमा कराई थी, लेकिन यह ट्रेनिंग कैंप सफल ना होने के कारण जिन लोगों की फीस जमा की थी और बाकी सामान का पैसा वापस करने का दबाव उस पर था।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे दंपत्ति इस पैसे को वापस होने की स्थिति नहीं थे, तो दोनों ने एक ही संग फंदे से लटककर एक साथ जान दे दी। कमरे में पुलिस को एक ही टुकड़ों में फटा हुआ सुसाइड नोट भी मिला है।  फिलहाल पुलिस अभी आत्महत्या को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-