...जब अखिलेश ने सुना दिया राहुल गांधी वाला किस्सा तो सदन में गूंजे खूब ठहाके, CM योगी भी हुए लोट-पोट

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 05:22 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार जोरदार हमला बोला है। इस दौरान सपा अध्यक्ष ने कई मुद्दों को लेकर मौजूदा सरकार को घेरा। वहीं इस दौरान अखिलेश ने एक स्कूल का किस्सा सुना दिया, जिसके बाद सदन में बैठे सभी सदस्य खूब हंसे। सदन के ठहाकों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी खूब हंसते हुए दिखाई दिए।

अखिलेश यादव ने कहा, ''शिक्षा सूचकांक में यूपी सबसे नीचे राज्यों में चौथे स्थान पर है। आपको दुख हो, हमें भी दुख है। हमारा यूपी 25 करोड़ का। जिस यूपी ने इतने प्रधानमंत्री दिए हों, लगातार पीएम यूपी की वजह से बन रहे हों इनकी सरकार के। वो सरकार दिल्ली और यूपी की सरकार में शिक्षा का यह स्तर?'' अखिलेश यादव ने शिक्षा के इस स्तर के लिए अपनी भी गलती मानी और कहा, '' मैं प्राइमरी स्कूलों में हमेशा जानता हूं। मैं एक बार नहीं गया। जब मैं मुख्यमंत्री था तब भी गया। मैं अपनी कमी भी जानता हूं। जब मैं एक स्कूल में गया। मैंने छोटे बच्चे से पूछा पहचाना मुझे? उसने कहा हां पहचान लिया। मैंने पूछा कौन हूं मैं, उसने कहा आप राहुल गांधी हैं।'' यह सुनते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। सीएम योगी भी खूब ठहाके लगाए नजर आए।

ठहाकों को सुनकर अखिलेश बोले इन्हें दुख इस बात का नहीं है कि यूपी नीचे से चौथे स्थान पर है, इन्हें खुशी इस बात की है कि मैंने कांग्रेस पार्टी के नेता का नाम ले लिया। दुख इस बात का नहीं है इन्हें कि स्वास्थ्य के आंकड़ों में हम कहां खड़े हैं। सब लाइव जा रहा है। आज स्कूलों में बच्चों की भारी कमी है, जो आप कहते हो कि 2 करोड़ बच्चों को पढ़ाएंगे। आप उनको पढ़ा रहे हैं जो सबसे गरीब हैं। जब संपन्न हैं वह पढ़ने कहा चल गए। कहां से मुकाबला करेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static