जब अचानक मेरठ के आरटीओ कार्यालय में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आ धमके

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 04:14 PM (IST)

मेरठः मेरठ के आरटीओ में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आरटीओ कार्यालय आ धमके। कार्यालय परिसर में दाखिल होते ही परिवहन मंत्री सबसे पहले वाहनों के फिटनेस पॉइंट पर पहुंचे। 

यहां फिटनेस के लिए आया एक व्यक्ति हाथ में फर्स्ट एड बॉक्स लेकर मंत्री के सामने पहुंचा। युवक ने बताया कि बिना फर्स्ट एड बॉक्स के आरआई ने वाहन की फिटनेस करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद उसे मजबूरन कार्यालय में घूमने वाले फेरी वालों से 200 रुपए में बॉक्स खरीदना पड़ा। 

अव्यवस्था पर जमकर फटकारा
मंत्री ने उस व्यक्ति को 200 रुपए थमाते हुए उससे बॉक्स खुद ले लिया। इसके बाद आरटीओ डॉक्टर विजय कुमार और एआरटीओ श्वेता वर्मा को तलब करते हुए अव्यवस्था पर जमकर फटकारा। 

अधिकारियों से नाराजगी जताई 
परिवहन मंत्री ने सवाल किया कि आखिर इस बॉक्स में ऐसा क्या है जो इसके बिना वाहन की फिटनेस नहीं हो सकती। मंत्री ने बॉक्स की जांच कराने की बात कहते हुए उसे अपनी कार में रखवा लिया। इसके बाद आरआई कक्ष, फीस काउंटर आदि का निरीक्षण किया। ऑनलाइन फीस बाहर से जमा कराए जाने पर अधिकारियों से नाराजगी जताई। 

मंत्री ने एक्शन लिया
गौरतलब है कि 4 दिन पहले दिल्ली में विधान परिषद की केमटी ने मेरठ के परिवहन विभाग की तमाम शिकायतों पर अफसरों को हड़काया था। सरकार को भेजी रिपोर्ट में कई खामियों को उजागर किया था। केमटी में मेरठ के बीएसपी एमएलसी अतर सिंह राव भी थे। माना जा रहा है कि उसके बाद मंत्री ने एक्शन लिया। 

Ruby