शर्मनाक: बेटी पैदा होने पर बेरहम सिपाही ने मारपीट कर पत्नी को घर से निकाला, कहा- हमे बेटा...

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 02:54 PM (IST)

अलीगढ़: बेटी शब्द अपने आप में एक बहुत ही प्यारा शब्द है। कहते हैं, जिस घर में बेटी होती है वहां लक्ष्मी जी का वास होता है। बेटा अगर सोना है तो बेटी हीरा होती है। लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बेरहम सिपाही ने मारपीट कर अपनी पत्नी को घर से इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया। इतना ही नहीं बेटी पैदा होने के बाद से ही वह कई दिनों तक पत्नी को भूखा भी रखता था। 3 माह की बच्ची के साथ पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस पहुंच मदद की गुहार लगाई है।


दरअसल, राजस्थान के धौलपुर की रहने वाली साधना उम्र लगभग 24 वर्ष की शादी 2 साल पहले हिंदू रीति रिवाज से यूपी में तैनात नीरज नामक पुलिसकर्मी से बड़े ही धूमधाम से आगरा में हुई थी। शादी के बाद दोनों ही पति पत्नी खुश रह रहे थे। 3 माह पहले साधना ने एक बेटी को जन्म दिया। बेटी पैदा होते ही बेरहम सिपाही ने पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़िता के भाई का आरोप है कि सिपाही कई दिन बहन को भूखा प्यासा रखता था।


महिला ने आरोप लगाते हुए बताया है कि वह सिर्फ यही कहता था कि बेटी क्यों पैदा हुई, बेटा क्यों नहीं हुआ। इसी के चलते टॉर्चर करने के बाद पत्नी को घर से भगा दिया।


बता दें सिपाही नीरज की तैनाती क्वार्सी थाना इलाके के इसनपुर पुलिस चौकी पर है। फरियाद को लेकर पीड़ित महिला परिजनों के साथ आज एसएससी मुनिराज के कार्यालय पहुंची। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना अध्यक्ष क्वारसी को सिपाही के खिलाफ घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं।

 

Umakant yadav