जब अजगर की गिरफ्त में आया नीलगाय का बच्चा, फिर हुआ कुछ ऐसा

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 10:56 AM (IST)

फैजाबाद: उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र बीकापुर कोतवाली इलाके में ऐसी घटना सामने आई जिसे देखकर गांव के लोग हैरान रह गए। जहां एक 7 फुट के अजगर ने नीलगाय के बच्चे को अपनी गिरफ्त में ले लिया था, लेकिन कुछ ही समय में अजगर द्वारा जोर से लपेटे जाने के कारण दम घुटने से नील गाय के बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद खेत के पास से गुजर रहे ग्रामीण ने देखा कि अजगर नीलगाय के बच्चे को निगल रहा है तो उसने जोर-जोर से शोर मचाना शुरु कर दिया।

ग्रामीण के शोर को सुनकर भारी संख्या में लोग लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंच गए। यहां पहुंचते ही उन्होंने अजगर की गिरफ्त में फंसे नीलगाय के बच्चे को छुड़ाने की कोशिश की। ग्रामीणों के काफी समय तक प्रयास करने के बाद अजगर नीलगाय के बच्चे को छोड़कर चला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। राहत की बात यह रही की खेत में काम करने वाला कोई ग्रामीण अजगर की गिरफ्त में नहीं आया नहीं तो कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी ने इस बात की जानकारी वन कर्मियों को दी। जब तक वनकर्मियों की टीम मौके पर पहुंचती तब तक ग्रामीणों की लाठियों के प्रहार से अजगर नीलगाय के बच्चे को छोड़ कर भाग निकला था। एसडीएम ने बताया कि असरेवा में एक धान के खेत में नीलगाय के बच्चे को करीब 7 फुट लंबे अजगर ने लपेट रखा था जिसकी खबर ग्रामीणों ने उन्हें दी।