परवान चढ़ा दो युवतियों का प्यार तो दोनों ने किया समलैंगिक विवाह, क्षेत्र में चर्चा का विषय बना Gay marriage

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 10:52 AM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की दो अलग-अलग तहसीलों की निवासी दो युक्तियों द्वारा आपस में समलैंगिक विवाह करना चर्चा का विषय बना हुआ है। शाहबाद के नगर क्षेत्र की एक युवती की स्वार के मसवासी क्षेत्र की युवती से दोस्ती थी शाहबाद की युवती अक्सर मसवासी निवासी युवती के यहां आकर रुकती थी दोनों युवतियों की दोस्ती से परिवार के लोग भी खुश थे।लेकिन दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गयी किसी को पता ही नहीं चला जिसके चलते शाहबाद निवासी युवती ने स्वार निवासी युवती को अपने घर बुला लिया। स्वार निवासी युवती के परिजनों द्वारा स्वार क्षेत्र की चौकी मसवासी में युवती की गुमशुदगी दर्ज करा दी।

बता दें कि इसकी जानकारी भी पुलिस के द्वारा युवती के परिजनों को गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद हुई कि उनकी बेटी का प्रेम प्रसंग शाहाबाद निवासी एक युवती के साथ चल रहा है। तहसील शाहाबाद निवासी युवती और स्वार क्षेत्र की युवती का प्यार इतना परवान चढ़ गया के समाज की परंपराओं को भुलाकर दोनों ने एक दूसरे से समलैंगिक प्रेम विवाह रचाने की बात रखी। वहीं दोनों युवतियों का प्यार परवान चढ़ा तो लगभग एक सप्ताह पूर्व तहसील स्वार निबासी युवती घर से भागकर शाहबाद आ गई। युवती के अचानक घर से गायब हो जाने के बाद उसके परिजनों द्वारा कोतवाली स्वार में गुमशुदगी दर्ज कराई गई। जिसके बाद शुरू हुई छानबीन के बाद पुलिस ने स्वार निवासी युवती को तलाशना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस को युवती का शाहबाद में होने का पता चला आनन फानन में पुलिस युवती को तलाशती हुई जनपद के तहसील शाहबाद पहुँच गई।

जब पुलिस ने दोनों युवतियों से बात की तो पता चला कि दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और शादी करना चाहती हैं जिसके बाद पुलिस दोनों को अपने साथ कोतवाली स्वार लेकर आई और दोनों को परिजनों के सुपुर्द किया जाने लगा लेकिन दोनों युवतियों ने पुलिस और परिजनों के लाख प्रयासों और समझाने की कोशिशों को दरकिनार करते हुए एक दूसरे से विवाह करने की बात रखी। पुलिस पूछताछ में दोनों युक्तियां बालिग बताई गई युवतियों द्वारा अपने बालिग होने के सर्टिफिकेट पुलिस को दिखाए गए। दोनों युवतियों के परिजनों द्वारा समझाने की लाख कोशिश विफल होने के बाद दोनों युक्तियों को एसडीम स्वार के सामने प्रस्तुत किया गया जहां एसडीएम के आदेश पर दोनों युवतियों का एक दूसरे से समलैंगिक विवाह रचा लिया। समलैंगिक विवाह के बाद दोनों युवतियों ने एक दूसरे के साथ रहने की बात पुलिस के सामने रखी जिसके बाद पुलिस को भी मजबूरन उन्हें छोड़ना पड़ा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static