बीमार सास की बेडशीट नहीं बदली तो अस्पताल पहुंचे नाराज जज, प्रिंसिपल ने 3 कर्मचारियों को किया सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 12:35 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के 3 कर्मियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज की सास की गंदी बेड सीट को बदलने से मना करना महंगा पड़ गया। मामला प्रकाश में आने के बाद अस्पताल के प्रिंसिपल ने खेद जताया है और अपने काम में लापरवाही बरतने पर 2 नर्सों सहित एक वार्ड व्वॉय को सस्पेंड कर दिया गया है।

डयूटी पर तैनात नर्स और वार्ड ब्वॉय के काम में पाई गई लापरवाही 
जानकारी मुताबिक हृदय रोग से पीड़ित इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज की सास का स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में इलाज कराया जा रहा था। मरीज को अस्पताल के जिस वार्ड में रखा गया था वहां डयूटी पर तैनात नर्स और वार्ड ब्वॉय के काम में लापरवाही पाई गई। दरअसल मरीज की बेडशीट गंदी थी। जब मरीज के परिजनों ने वहां मौजूद नर्स और वार्ड ब्वॉय से इसे बदलने के लिए कहा तो अस्पताल के स्टाफ ने उनकी बात को अनसुना कर दिया।

अस्पताल के प्रिंसिपल ने 3 स्टाफ कर्मियों को किया सस्पेंड
आपको बता दें कि इसके बाद एक बार फिर जज की पत्नी ने अस्पताल कर्मियों से बेडशीट बदलने के लिए कहा तो उन्होंने जवाब दिया कि उनके पास बेड कवर नहीं है। वे चाहें तो अपने घर से बेडशीट लेकर आ सकते हैं। इस बात का पता लगने पर जज खुद अस्पताल पहुंचे और नाराजगी जताई। इसके बाद मामले का पता लगने पर मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के प्रिंसिपल खुद मौके पर पहुंचे और वहां उन्होंने बेड कवर बदलवाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कराईं। इसके साथ ही उन्होंने अपने काम के प्रति लापरवाह बरतने वाले 3 स्टाफ कर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

Content Editor

Anil Kapoor