मालिक मकान ने जब खोला किराएदार का कमरा, अदंर खून ही खून...

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 02:19 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बदमाश आए दिन पुलिस को चुनौती देते हुए हत्या, लूट की घटनाओं अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला लखनऊ है। जहां किराए के कमरे में रह रहे प्रेमी युगल के खून से लथपथ शव मिले। वहीं आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस इस हत्याकांड की जांच कर रही है।

क्या है मामला?
दरअसल, थाना गुडंबा इलाके के कल्याणपुर के आलोक नगर में किराए के मकान में बाराबंकी के रहने वाले राकेश यादव अपनी पत्नी शिवानी के साथ लगभग एक साल से रह रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों ने प्रेम विवाह किया था। युवती विकास नगर लखनऊ की रहने वाली है और कल्याणपुर में किराए के मकान में अपने पति के साथ रह रही थी। वहीं सुबह मकान मालिक ने कमरा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। जिसके बाद दरवाजा खोल कर देखा तो अंदर खून ही खून था।

घटनास्थल पर मिला सुसाइड नोट
मकान मालिक के मुताबिक उसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वही पुलिस की मानें तो मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इस सुसाइड नोट में प्रेमी युगल ने साथ जीने मारने की कसमें खाई हैं। वही घटना के बाद मौके पर डॉग स्क्वॉड, फिंगरप्रिंट दस्ता और फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य इक्ट्ठा कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

जांच में जुटी पुलिस
एसएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया सुसाइड नोट मिलने के बाद आत्महत्या का पता चल रहा है। फिलहाल पुलिस की टीमें तमाम बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ऑनर किलिंग और तमाम बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच मे जुट गई है।

ऑनर किलिंग का मामला बता रहे लोग
स्थानीय लोगों ने इसे ऑनर किलिंग बताया है। वहीं लोगों का आरोप है कि पुलिस ने इस डबल मर्डर की वारदात को अपने ऊपर से बोझ हल्का करने के लिये आत्महत्या का रूप दे दिया। लोगों का दबी जुबान से कहना है कि कोई प्रेमी कमरे में आत्महत्या कैसे कर सकता है।हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
पूरे मामले की जांच कर रही है।

Tamanna Bhardwaj