पंडित ने जल्दी फेरे कराने से किया मना तो सिपाही ने की जमकर पिटाई, फोड़ा सिर...हुआ सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 03:32 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। जहां पर एक शादी समारोह में पंडित ने जल्दी फेरे नहीं कराए तो सिपाही दूल्हे ने पंडित की जमकर पिटाई कर दी। इससे पंडित बुरी तरह से घायल हो गया। इस घटना के बाद कल यानी शनिवार को एक दर्जन से अधिक पुरोहितों ने जॉइंट कमिश्नर को मांग पत्र दिया। इस मांग पत्र में पुरोहितों ने सिपाही की इस हरकत का विरोध किया और शादी समारोह में पंडितों की सुरक्षा की मांग की है। इसके साथ-साथ उन्होंने सिपाही को सस्पेंड करने की भी मांग की।

जानकारी के मुताबिक, मेरठ का रहने वाला सोनू सिंह जाटव थाने में सिपाही है। वह लखनऊ के निगोहां में गांव की रहने वाली युवती से शादी कर रहा था। उसकी शादी क्लासिक रेस्टोरेंट में हो रही थी। यह शादी पंडित विवेक शुक्ला करा रहे थे। रात में करीब 1:00 बजे शादी की रस्म शुरू हुई। सिपाही दूल्हे ने फेरे जल्दी कराने को कहा। लेकिन पंडित ने कहा कि वह शादी जल्दबाजी में शादी नहीं करा सकते हैं, क्योंकि शादी के दौरान फेरों के नियम और कई मंत्र होते हैं। इसे लेकर दोनों के बीच बहस हुई और पहले सोनू ने पंडित को गाली देनी शुरू कर दीं। विरोध करने पर सिपाही ने पंडित की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे पंडित का सिर फट गया।


इस घटना के बाद विश्व पुरोहित परिषद ने इसका विरोध किया। उन्होंने ज्वाइंट कमिश्नर से मिलकर आरोपी सिपाही के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और उसे गिरफ्तार करने की मांग की। इस मामले पर जॉइंट कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि विभागीय कार्रवाई करते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: कृपाशंकर सिंह के हाथ दी भाजपा ने कमान, जौनपुर सीट से दिया टिकट
 

 

Content Editor

Pooja Gill