मंत्री राकेश सचान के 72 प्लाट पर कब चलेगा बुलडोजर: संजय सिंह

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 06:07 PM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के द्वारा  72 प्लॉट को अपने नाम से अलॉट करने को लेकर तंज कसा है। संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि योगी सरकार के मंत्री राकेश सचान को 72 प्लॉट के आवंटन के खुलासे के बाद भी चाल चरित्र और चेहरे की बात करने वाली BJP कुम्भकरणी नींद में सो रही है।  मंत्री जी कैबिनेट मंत्री के पद को सुशोभित कर रहें हैं। योगीजी बताएं मंत्री राकेश सचान के 72 प्लाट पर कब बुलडोजर चलाएगा?

एमएसएमई मंत्री  राकेश सचान के नाम से 72 प्लॉट
दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में एमएसएमई मंत्री  राकेश सचान के नाम से 72 प्लॉट अलॉट हुए हैं। मामला जब खुलासा हुआ तो अभिनव सेवा संस्थान राकेश सचान के नाम पर उद्योग विभाग के मिनी औद्योगिक आस्थान चकहता में 32 और मिनी औद्योगिक आस्थान सुधवापुर में 40 प्लॉट अलॉट किए गए।

मामले का जब खुलासा हुआ तो मंत्री ने  दी सफाई
हालांकि मामले का जब खुलासा हुआ तो लघु उद्योग मंत्री ने सफाई देते हुए मंत्री ने कहा कि वर्ष 2012 में मेरी दो संस्थाओं को प्लॉट आवंटित हुए थे, लेकिन विकसित नहीं हो पाए। मैं इस विभाग का मंत्री हूं। तय किया है कि प्लाटों का आवंटन कैंसिल करवा दिया जाए। आवंटन के समय यहां कोई सुविधा "नहीं थी। अब भी खेत ही हैं। जल्द ही प्लॉट दूसरे इंडस्ट्रियलिस्ट को अलॉट कर यहां सड़क, बिजली, पानी की सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

क्या है पूरा मामला?
लघु उद्योग भारती, फतेहपुर के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने आयुक्त और निदेशक उद्योग को भेजे पत्र में आरोप लगाया है कि फतेहपुर में आठ इंडस्ट्रियल एरिया है। चकहता लघु उद्योग भारती, फतेहपुर के मिनी औद्योगिक क्षेत्र में कुल 36 निदेशक उद्योग को इसकी लिखित गए हैं। सभी 32 प्लॉट (नंबर से 17 और 22 से 36) एक ही व्यक्ति राकेश सचान के नाम हैं। जिसका न्यूनतम 10 प्रतिशत सिक्यॉरिटी मनी औद्योगिक आस्थान सुधवापुर के 45 भी अब तक जमा नहीं करवाई गई है। प्लॉटों में 40 आवंटित है। सभी 40 न ही प्लॉटों में कोई इंडस्ट्रियल यूनिट प्लॉट (नंबर 1 से 40) एक ही व्यक्ति लगाई गई। फतेहपुर में उद्योग विभाग के राकेश सचान के नाम हैं। जिसका जीएम अंजनीश प्रताप सिंह के अनुसार, पता अज्ञात है। इन प्लॉटों में स्थापित उद्योग या प्रयोजन का नाम प्रशिक्षण एवं समाज सेवा संस्थान बताया गया है। बताया जाता है कि इन प्लॉटों पर कभी मौरंग डप की गई तो कभी अस्थायी गौशाला बनाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static