‘हिंदू विधवा महिलाओं की सुध कब लेंगे PM मोदी’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2017 - 03:30 PM (IST)

बलिया(यूपी): सपा ने 3 तलाक के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी कर रही भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिंदू विधवा महिलाओं को भी समान अधिकार दिलाने के लिए कब कदम उठाएंगे। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि 3 तलाक के खिलाफ कानून बनाने जा रही केन्द्र की भाजपा सरकार को मुस्लिम महिलाओं के हितों की विशेष चिंता है, लेकिन उसकी नजर हिंदू विधवा महिलाओं को समान अधिकार दिलाने पर नहीं है।

उन्होंने कहा कि हिंदू विधवा महिलाओं की हालत बहुत खराब है। उन्हें अपशगुन मानकर किसी भी मांगलिक कार्यक्रम से दूर रखा जाता है। आखिर प्रधानमंत्री मोदी हिंदू विधवा महिलाओं पर कब ध्यान देंगे और उनको समान अधिकार देने के लिए कब कदम उठाएंगे।

गुजरात विधानसभा के चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विद्यार्थी ने कहा कि कांग्रेस की पराजय उसके नेताओं कपिल सिब्बल तथा मणिशंकर अय्यर के बयानों के कारण हुई है। उनके बयानों का सहारा लेकर भाजपा ने साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण करके जीत दर्ज की है। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि सपा गुजरात तथा हिमाचल प्रदेश में अपने प्रदर्शन की समीक्षा करेगी।