Cold Storage Accident: कल जहां 14 लोगों की मौत का छाया था मातम, आज वहां मची आलुओं की लूट

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 09:29 AM (IST)

संभल(मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद संभल (Sambhal) से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जो  इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। जिसके बारे में ना कभी आपने सोचा होगा और ना ही देखा होगा। जहां एक साथ 14 चिताओं का अंतिम संस्कार (Funeral) करने से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है वहीं दूसरी तरफ सड़क (Road) पर मलबे में आलू (Potato) की तलाश कर लोग लूट रहे हैं। बता दें कि 13 शवों का अंतिम संस्कार किया गया और एक को दफन किया गया यह सब कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) हादसे में दबकर मरे थे।

PunjabKesari

तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग
जानकारी के मुताबिक, जो तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं उन्हें देखकर आप दंग रह जाएंगे। इस तस्वीर में जहां पर ना  किसी की मौत का डर ना किसी के जीने की फिक्र। बस अपनी ही अपनी  फिक्र है। जी हां यह तस्वीर संभल के चंदौसी के कोल्ड स्टोर की है जहां हादसा हुआ था। उस मलबे में लोग 14 लोगों की मौत हो जाने के बाद वहां रखा सारा आलू सड़कों पर और बाहर मैदानों में डाल दिया  गया था। जिसके बाद आस-पास के गांव के लोग आ रहे हैं और आलू उठाकर लेकर जा रहे हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि एक तरफ किसानों का लाखों का नुकसान था और उधर लोग अपन आलू पर हाथ साफ कर रहे थे। जिसका जो समान था उस पर लाद कर ले जा रहे थे। कोई साइकिल पर कोई ट्रैक्टर ट्राली पर मोटरसाइकिल पर कांधे पर जिसका जो मौका लगा था। वहां पर बच्चे भी अपने परिवार के साथ इकट्ठा होकर आ रहे थे और आलू उठा उठा कर ले जा रहे थे। आलू उठाते वक्त ना उनकी आंखों में कोई शर्म थी और ना ही उनको कोई दहशत के इन आलू के नीचे 14 लोगों ने अपनी जान  दी थी।

PunjabKesari

कोल्ड स्टोरेज के दो आरोपी मालिकों को कर लिया गया है गिरफ्तार
फिलहाल इस मौत के कोल्ड स्टोरेज के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की है। उधर 6 लोगों को इलाज के बाद उनके घर सही सलामत भेज दिया गया है। अभी 4 की हालत गंभीर है जो हायर सेंटर में भर्ती है। 30 घंटे के रेस्क्यू ने प्रशासन की नीचे स्तर से लेकर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री तक इस पर पूरी तरह नजर रखे थे लेकिन ऐसा नहीं लग रहा था कि चंदौसी के लोग उन चिताओं को भूलकर इधर अपना आलू के ऊपर हाथ साफ करने में लगे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static