WFI: दिग्गज पहलवानों का बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना खत्म, 7 सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 01:30 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत कई दिग्गज पहलवानों का धरना खत्म हो गया है। वहीं भारतीय ओलपिंक संघ ने WFI के अध्यक्ष के पर लगे आरोपों की जांच करने के लिए 7 सदस्यीय का गठन किया है। 

यह भी पढ़ें:- बृजभूषण शरण सिंह का विवादों से है पुराना नाता, बाबा रामदेव को लेकर दे चुके हैं विवादित बयान

सोशल मीडिया पर इन सभी मामलों के तार बाबा रामदेव से भी जोड़ा जा रहा है। बताया जा रहा है कि बृजभूषण सिंह ने कई बार अपने बयानों में पतंजलि के समानों का बहिष्कार किया है। वह बहिष्कार देशी घी का हो या दंतकान्ति का हो,पतंजलि के दोनों प्रोडक्ट को बेकार बताने के खिलाफ उनको नोटिस भी भेजा जा चुका है। इतनी ही नहीं WFI मामले का चर्चा तब तेज हो गई जब बृजभूषण सिंह ने खुद मीडिया के सामने बताया कि उनके खिलाफ जो चल रहा है वह एक साजिश है और उसके पीछे एक उद्योगपति का हाथ है। 

यह भी पढ़ें:- Wrestler Protest: बृजभूषण सिंह 22 जनवरी को WFI की मीटिंग के बाद अपना पक्ष रखेंगे

फिलहाल इस मामले की जांच 7 सदस्यीय टीम से कराने का फैसला लिया गया है, जिस टीम में मैरी कॉम, डोला बनर्जी, अलकनंदा अशोक, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और दो अधिवक्ताओं के नाम शामिल है। वहीं इस टीम के योगेश्वर दत्त ने बताया कि समीति दोनें पक्षों के सुनने के बाद 8 से 10 दिन में अपना रिपोर्ट तैयार करेगी। उन्होंने बताया कि हम इस रिपोर्ट को खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय दोनों के साथ-साथ प्रधानमंत्री को भी भेजेंगे। इसके साथ ही अगर जांच में सभी आरोप झूठे साबित होते है तो तो फिर इसकी जांच की जाएगी कि ऐसे आरोप लगाने के पीछे का मकसद क्या है?

Content Writer

Imran