जिनके भरोसे नई पार्टी का सपना देख रहे हैं उनकी हैसियत 200 वोटों की: रामगोपाल

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2017 - 10:28 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव ने अपने भाई शिवपाल सिंह यादव पर तंज कसा कि वह जिन समर्थकों के भरोसे पर नई पार्टी के गठन करने की बात कह रहे हैं, उनकी हैसियत चुनाव में 200 से ज्यादा वोट हासिल करने की भी नहीं है। सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव द्वारा यहां एक चुनावी सभा में चुनाव बाद नई पार्टी के गठन की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रोफैसर यादव ने कहा कि नई पार्टी का गठन करना इतना आसान नहीं है। देश में कई हजार पार्टियों का गठन हो चुका है लेकिन उनकी दशा क्या है यह हर किसी को मालूम है।

वकील काम बना भी देते और बिगाड़ भी देते
प्रो. यादव ने यहां कचहरी परिसर में वकीलों के एक-एक बस्ते पर जाकर समाजवादी पार्टी के इटावा सदर के प्रत्याशी कुलदीप गुप्ता के समर्थन में वोट मांगे। उन्होंने कहा कि लोग मंदिरों से वोट मांगने की शुरूआत करते हैं लेकिन मैंने हमेशा से ही कचहरी से वकीलों के बीच में से ही वोट मांगने की शुरूआत की है क्योंकि मैं कचहरी को ही मंदिर-मस्जिद सब मानता हूं। वकील लोग ऐसे होते हैं जो किसी का काम बना भी देते हैं और अगर किसी के पीछे पड़ जाएं तो हवा बिगाड़ देते हैं।

नई पार्टी बनाने पर खत्म हो जाएगी सदस्यता
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नई पार्टी बनाना कोई आसान काम नहीं है। कुछ लोगों को इस बात का अंदाजा ही नहीं रहता है कि वे क्या बोल रहे हैं। सपा प्रत्याशी के तौर पर शिवपाल सिंह यादव ने जसवंतनगर सीट से नामांकन किया है और आप जनता के बीच में जाकर दूसरी पार्टी बनाने की बात कह रहे हैं तो फिर जनता उनको वोट क्यों करेगी। उन्होंने कहा कि अगर आप नई पार्टी बना भी लेते हैं तो आप की सदस्यता ही खत्म हो जाएगी। कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर सपा नेता ने कहा कि दोनों पार्टी के सबसे बड़े नेताओं का यह फैसला है और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमारे समर्थक पूरी जान से और दिल से काम करेंगे।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें