CM योगी की चेतावनी: जिन्हें बंदूक की नोक पर विश्वास, उन्हें उसी भाषा में मिलेगा जवाब

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 11:31 AM (IST)

गोरखपुर(उत्तर प्रदेश): आपराधिक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग समाज का माहौल बिगाडना चाहते हैं और जिन्हें बंदूक की नोक पर विश्वास है, उन्हें बंदूक की भाषा में ही जवाब दिया जाना चाहिए। योगी ने कहा कि सुरक्षा की गारंटी हर व्यक्ति को मिलनी चाहिए लेकिन जो लोग समाज का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, जिन लोगों को बंदूक की नोक पर विश्वास है, उन्हें बंदूक की भाषा में ही जवाब भी दिया जाना चाहिए। मैं प्रशासन से कहूंगा कि इसमें घबराने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि लाल टोपी पहनकर किसी को भी अराजकता फैलाने की छूट नहीं दी जा सकती है। संसदीय मर्यादा तार-तार करने की छूट नहीं दी जा सकती। मैं सलाह दूंगा कि वह समय रहते सुधरें नहीं तो प्रदेश की जनता उन्हें सुधार ही रही है। इससे पहले लखनऊ में योगी ने संवाददाताओं से कहा कि विपक्षी नेताओं का अशिष्ट, असंसदीय, अभद्र और अशोभनीय आचरण निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आचरण से संसदीय परंपरा टूटती है। कागज के गोले फेंके गए, गुब्बारे उड़ाए गए। सपा सदस्यों ने अपने नेताओं की मौजूदगी में राज्यपाल के लिए अनुचित भाषा का प्रयोग किया। यह असंसदीय आचरण है और निन्दनीय कृत्य भी।

योगी ने कहा कि यह आचरण अराजकता का संकेत करता है, जो राज्य में पूर्व के शासन में थी। उन्होंने कहा कि इन लोगों (सपा) को अराजकता की मनोवृत्ति से बाहर आना बाकी है, जिसकी अनुमति उन्होंने राज्य में दी थी...वे नहीं चाहते कि सदन अराजकता से मुक्त हो। योगी ने 7.3 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) कार्यालय भवन का लोकार्पण करते हुए घोषणा की कि अगले एक वर्ष में 1500 करोड़ रुपए का पूंजी निवेश गीडा में सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सकारात्मक सोच के साथ उद्यमियों को सुविधा पहुंचाने का कार्य करें।