जो लोग राम को काल्पनिक बताते थे आज वो लगा रहे है अयोध्या का चक्कर: योगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 02:43 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते शुक्रवार को गोरखपुर एक कार्यक्रम में पहुंचे जहां विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग कभी राम का नाम नहीं लेते थे वो आज अयोध्या का चक्कर लगा रहे हैं। श्रीराम को अपना बताने के लिए विपक्ष दलों में होड़ लगी हुई है। ये वही लोग है जो कभी श्री राम को काल्पनिक बताते थे। इसके साथ ही राहुल गांधी के एक ट्वीट का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि उनको खुद नहीं पता होता है कि वो क्या बोलने वाले हैं। जिस यूपी ने उनके तीन पीढ़ियों को राजनीति के शीर्ष पर पहुंचाया उस यूपी को वह केरल में जाकर गाली देते है। इसे यूपी कैसे भूल सकता है। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस की टिप्पणी को कोई कैसे भूल सकता है। जो लोग राम-कृष्ण को नहीं छोड़ते, वे मेरे खिलाफ बोलें तो कौन सी बड़ी बात है। योगी ने कहा वास्तव में कांग्रेस को डुबोने के लिए भाई-बहन की जोड़ी काफी है

'जो अपने चाचा  का सम्मान नहीं किया वो लोगों का क्या करेगा'
वहीं, सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके घर में भी समस्या है, शिवपाल सिंह यादव वरिष्ट नेता है, लेकिन जिस तरह उन्हें अपमानित कर पार्टी से बाहर निकाल दिया गया वो शर्मनाक है। सीएम ने कहा अखिलेश को कम से कम अपने चाचा को तो सम्मान करना चाहिए, जो अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों का सम्मान नहीं करेगा, वो और लोगों के लिए क्या करेगा?

योगी ने ओवैसी को दी नसीहत
सूबे के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को नसीहत देते हुए कहा कि अयोध्या, अयोध्या ही रहेगा, लेकिन हैदराबाद भाग्यनगर जरूर होगा। वहीं, लखीमपुर मामले में यूपी सरकार पर सवाल उठाने पर सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर में जो रहा है, कभी उस पर दुख व्यक्त कर दिए होते तो अच्छा होता. लखीमपुर मुद्दे का राजनीतिकरण वही कर रहे हैं, जो तालिबान का समर्थन करते हैं। लखीमपुर में हिंदू और सिखों को लड़ा रहे हैं।

ये 90 का दशक नही आज का भारत है: योगी
कश्मीर में आतंकी फिर से सक्रिय नजर आ रहे है, उनका निशाना केवल हिंदू और सिख समुदाय के लोग बन रहें है। वो चाहे अध्यापक हो या दुकानदार कश्मीर में उनकी निरंतर हत्या की खबर सामने आ रही है। आतंकियों की दहशत से कश्मीर में रहने वाले लोग पलायन की राह पर दिखाई दे रहें है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1990 बहुत दूर जा चुका है। ये नया भारत है। आज कश्मीर से कोई पलायन नहीं  करेगा। पीएम और गृह मंत्री के नेतृत्व में सख्त कार्यवाही होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static