विधानसभा में विपक्ष पर गरजे योगी, कहा- माफिया कोई भी हो मिट्टी में मिला दूंगा... अखिलेश ने भाषा पर जताई आपत्ति

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 12:22 PM (IST)

लखनऊ ( अश्वनी कुमार सिंह ): यूपी में विधानमंडल सत्र जारी है। आज कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह की हत्या का मामला उठा दिया। जिसका जवाब देते हुए सदन नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम माफियाओं के खिलाफ हैं, उन्हें मिट्टी में मिला देंगे। उन्होंने कहा कि सपा ने ही अतीक अहमद को प्रश्रय दिया है। हम किसी भी माफिया को नहीं छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा माफियाओं की पोषक है। राजूपाल हत्याकांड में अतीक अहमद दोषी है उसे सपा ने विधायक बनाकर प्रश्रय दिया। इतना ही नहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप खुद माफियाओं का पोषण कर रहे हैं। इस पर अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी की भाषा पर सवाल उठाए। इस पर सदन में कुछ देर के लिए हंगामा हो गया। हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के दखल के बाद सदन की कार्यवाही फिर से चलने लगी।

उमेश पाल हत्याकांड पर बोले सीएम योगी
मामले का संज्ञान लिया गया है। सपा के सहयोग से माफिया एमपी एमएलए बने हैं। 2004 में इन्ही लोगों के सहयोग से एमपी में बना था। अतिक अहमद को लेकर सपा पर सीएम योगी ने जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। ये माफिया और अपराधियों के सरपरस्त हैं। जो दोषी होगा वह बख्शा नहीं जाएगा। समाजवादी पार्टी ने सांसद बनाया था। 

 
राजू पाल हत्याकांड के गवाह की हत्या 
शुक्रवार को राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को धूमनगंज स्थित घर के अंदर घुस कर अज्ञात बदमाशों ने गोली दी, जिसमें उमेश पाल और सुरक्षा में लगे एक गनर की मौत हो गई। जिसके बाद प्रदेश में पक्ष कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरनी में लगी हैं। 

उमेश पाल की हत्या पर गरजे अखिलेश 
वहीं प्रयागराज में हुई घटना को लेकर अखिलेश यादव ने कहा है कि राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या होना दुखद है। प्रयागराज में शूटिंग की तरह गोली और बम चलाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य गवाह की हत्या होना यह बता रहा है कि सरकार कानून व्यवस्था संभालने में असफल है। इतना ही नहीं अखिलेश ने आगे कहा कि क्या गोली चलाना जीरो टॉलरेंस में आता है? अस्पताल पहुंचने पर भी इलाज नहीं मिला। उन्होंने कहा कहा कि प्रदेश में जैसे खुलेआम गोली बम चल रहा है इससे साफ जाहिर कि इंटेलिजेंस और पुलिस पूरी तरह से फेल्योर है।

 

Content Writer

Imran