‘OBC आयोग के सदस्यों के जूते क्यों उतरवाए…’, अखिलेश ने योगी सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 03:55 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछड़ों के साथ भेदभाव को लेकर यूपी की मौजूदा योगी सरकार पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि जब ओबीसी आयोग के सदस्यों ने सीएम योगी को रिपोर्ट सौंपी तो उनके जूते उतरवाए गए। जबकि सीएम योगी और उनके कुछ खास लोग बैठक में जूते पहनकर पहुंचे थे। पिछडे और दलितों के साथ भेदभाव के मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा है कि जब ओबीसी आयोग के सदस्य निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण की रिपोर्ट देने के लिए सीएम योगी से मिलने पहुंचे तो उनके जूतों को उतरवाए गए।

 

सपा अध्यक्ष ने दावा किया है कि इस दौरान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके करीबियों ने जूते पहने हुए थे। अखिलेश ने कहा कि ऐसी भेदकारी सोच वाले लोग पिछड़ा वर्ग को उनका हक कभी नहीं देंगे। इसके साथ ही अखिलेश ने सीएम योगी को समाजवाद का मूल भी पढ़ने की हिदायत दी है।

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि ‘जब मुख्यमंत्री खुद और उनके आसपास उनके खास लोग जूता पहन सकते हैं तो पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्यों के जूते क्यों उतरवाए गये? ऐसी भेदकारी सोच वाले लोग पिछड़ा वर्ग को उनका हक़ कभी नहीं देंगे. पिछड़े-दलित अब भाजपा के झांसे में नहीं आएंगे। मुख्यमंत्री पढ़ें समाजवाद का मूल होता है बराबरी।

बता दें कि लखनऊ मेंं सीएम योगी की कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें आयोग की रिपोर्ट पर चर्चा हो रही है। यूपी नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के लिए गठित ओबीसी आयोग ने अपनी रिपोर्ट गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है। 350 पेजों की इस रिपोर्ट पर आज योगी कैबिनेट में चर्चा हो रही है। जिसके बाद ओबीसी आरक्षण में हिस्सेदारी तय होगी। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj