कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी उपायों के बारे में कराएं व्यापक प्रचार-प्रसारः केशव मौर्य

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 03:05 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री व कानपुर के प्रभारी केशव प्रसाद मौर्य ने जनप्रतिनिधियों व उच्च प्रशासनिक अधिकारियों से वेबिनार के जरिए वार्ता की। उन्होंने जिले में कोरोना वायरस की स्थिति और उससे निपटने की व्यवस्था को जाना। खास निर्देश देने के साथ उन्होंने सभी से सुझाव भी लिया।

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सुझाव दिया कि कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग से नगर निगम तक सभी कार्यदायी संस्थाओं को अपना काम शुरू कर देना चाहिए, जिससे बड़े पैमाने पर श्रमिकों को रोजगार भी मिलेगा। डिप्टी सीएम ने डीएम से इस पर अमल करने को कहा। इसके साथ ही औद्योगिक इकाइयों के पास चाय व खानपान की दुकानें खुलें, प्रवासी श्रमिकों को गंतव्य तक छोडऩे की व्यवस्था और दुरुस्त हो के साथ बाहर से आने वालों की ज्यादा संख्या में जांच  हो आदि सुझाव भी मिले।

डिप्टी सीएम ने शिवराजपुर में जर्जर पीपा पुल सही कराने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त से कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी उपायों के बारे में व्यापक प्रचार प्रसार कराएं। राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पूरे संयम और मेहनत से काम कर रहे हैं। लॉकडाउन में और कड़ाई किए जाने की आवश्यकता है। सांसदों, विधायकों व संगठन के नेताओं ने अपने अपने फीडबैक और सुझाव भी दिए। सभी जनप्रतिनिधियों ने कोरोना योद्धाओं के योगदान को सराहा और कम्युनिटी किचन सेंटरों की तारीफ की।

 

 

Author

Moulshree Tripathi