सुबह देर से सोकर उठना पत्नी को पड़ा महंगा, पति ने कहा- तलाक तलाक तलाक

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2017 - 10:25 AM (IST)

लखनऊ: कई महीनों से तीन तलाक को लेकर वाद-विवाद जारी है। आज इसी मुद्दे पर संसद के शीतकालीन सत्र में बहस जारी है। वैसे ताे तीन तलाक पर सुप्रीम काेर्ट पहले ही राेक लगा चुका है बावजूद इसके इसपर काेई खास असर देखने काे नहीं मिल रहा है। 

एेसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के रामपुर में सामने आया है। यहां के अजीम नगर थाना क्षेत्र के सैदनगर में शाैहर ने अपनी बीवी काे मात्र इसलिए तलाक दे दिया क्याेंकि वह देर से साेकर उठी थी। इतना ही नहीं तलाक देने के बाद पति ने न केवल उसे घर से बाहर निकाल दिया बल्कि घर में ताला लगाकर फरार हो गया।

पीड़िता की फरियाद सुनने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने महिला को ताला तोड़कर घर में अंदर घुसाया। मामला अजीमनगर थाना क्षेत्र के नगलिया आकिला गांव का है। इस गाव की रहने वाली गुलअफशा का निकाह 6 महीने पहले इसी गांव के रहने वाले कासिम से हुआ था। शादी के कुछ ही दिन बाद दोनों में अनबन होने लगी।

महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता था। सोमवार सुबह भी किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ और कासिम ने बीवी की बुरी तरह से पिटाई कर दी। बाद में पड़ोसियों ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया। पिटाई के कारण गुलअफशा पूरी रात सो नहीं पाई और अगले दिन उसकी आंख नहीं खुली। इस बात पर उसके पति का पारा 7वें आसमान पर पहुंच गया और उसने महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।